पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:बाबा श्याम के जन्मोत्सव पर छप्पन भोग का प्रसाद लगाया श्रद्धालु मंदिर परिसर के बाहर से ही बोले- हैप्पी बर्थडे टू यू

खाटूश्यामजी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम मंदिर में बुधवार को बाबा श्याम का जन्मोत्सव मनाया गया। गाइड लाइन के अनुसार शुक्ल पक्ष की एकादशी व द्वादशी को पट बंद हैं। हालांकि जन्मोत्सव पर बाबा श्याम का अलौकिक शृंगार व छप्पन भोग का प्रसाद का भोग लगाया गया। प्रतिदिन की 5 आरतियां भी समय-समय पर की गई। लेकिन बाबा श्याम श्रद्धालुओं से रूबरू नहीं हुए। श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर परिसर की विशेष सजावट की गई और रंग-बिरंगे फूलों से बाबा का मन मोहक शृंगार भी किया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते इस श्रद्धालु बाबा के साक्षात दीदार नहीं कर पाए फिरभी बाबा के भक्त मंदिर परिसर के बाहर खड़े होकर ही बाबा श्याम को हैप्पी बर्थडे टू यू बोले। गौरतलब है कि हर वर्ष जन्मोत्सव पर एक लाख से भी ज्यादा श्रद्धालु बाबा के दरबार में शीश नवाते थे लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ऐसा नहीं हुआ।
सीकर. देव उठनी एकादशी पर श्रद्धालुओं के लिए खाटूश्यामजी मंदिर के पट बंद थे, लेकिन इसके बावजूद कई श्रद्धालु खाटू पहुंच गए। बाबा श्याम की चौखट पर ही उन्होंने धोक लगाकर आस्था की माला बांधी। इसके अलावा कई श्याम भक्तों ने लडडू गोपाल में बाबा श्याम का रुप देकर घर में ही दर्शन किए। खाटूश्यामजी में बाबा श्याम का बिना भक्तों के जन्मोत्सव मनाया गया। गाइड लाइन के अनुसार बाबा श्याम के शुक्ल पक्ष की एकादशी व द्वादशी को पट बंद रहेंगे।

श्याम जन्मोत्सव पर श्याम प्रभु की झांकी सजाई

बाबा श्याम के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर बुधवार शाम कस्बे के श्याम मंदिर में बाबा श्याम की प्रतिमा का अलौकिक शृंगार किया गया। मुख्य डाक घर के समीप स्थित श्याम बाबा के मंदिर परिसर की आकर्षक सजावट की गई और श्याम दरबार के सभागृह की फूलों से सजावट कर शीश के दानी की प्रतिमा का फूलों से शृंगार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser