पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Director Swami Said For The Excellent Results In The Board Examination, A Committee Of 5 Personnel Will Be Formed In Every School

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिशा निर्देश:निदेशक स्वामी बोले-बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम के लिए हर स्कूल में 5 कार्मिकों की समिति बनाएंगे

सीकर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय राजस्थान बीकानेर के निदेशक सौरभ स्वामी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सीडीईओ, डीईओ, सीबीईओ, पीईईओ को विशेष दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा के गुणात्मक व उत्कृष्ट परिणाम के लिए हर विद्यालय में 5 कार्मिकों की समिति बनाई जाएगी। सभी स्कूलों में समय पर कोर्स करवाना होगा।

इसके लिए चाहे अतिरिक्त कक्षाएं लगानी पड़े। जिसकी व्यवस्थाएं, समय सारणी संबंधित पीईईओ और संस्था प्रधान बनाएंगे। निदेशक ने कहा कि कक्षा 5,8,10,12 बोर्ड मॉडल पेपर हल करवाने का हर विषय अध्यापकों को रिकॉर्ड रखना होगा। संबंधित संस्था प्रधान विभागीय वेबसाइट से मॉडल पेपर उपलब्ध करवाएंगे। इसके साथ ही शिक्षकों का गूगल कॉलिंग फॉर्म भरना बंद कर दिया है। कक्षा 9 से 12 के छात्र छात्राओं के अभिभावकों को वर्तमान में चल रही कक्षाओं का फीडबैक व बोर्ड परीक्षा संबंधी पेपर संशोधित प्रक्रिया व संशोधित पाठ्यक्रम के बारे में बताया जाएगा। कक्षा 6 से 8 वीं तक के बच्चों को पाठ्यक्रम, वर्क बुक के साथ-साथ मॉडल टेस्ट पेपर हल करवाए जाएंगे।

एक से 5वीं तक ऑनलाइन पढ़ाई

कक्षा 1 से 5 तक की शिक्षण व्यवस्था पूर्व की तरह ही रहेगी। बच्चे वर्क बुक में ही कार्य करेंगे और बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। स्माइल कार्यक्रम के तहत शिक्षकों को घर घर जाना होगा। हर सप्ताह विद्यार्थियों की प्रोग्रेस स्माइल 2 स्टाफ विंडो पर भरा जाएगा। 7 फरवरी को शिक्षक-अभिभावक बैठक आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें