पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Divyang Woman Cooking Food Burnt In Cylinder, Husband And Neighbors Tried To Save, But Could Not Save, Now Waiting For People

गैस सिलेंडर में लगी आग, महिला की झुलसने से मौत:खाना बना रही दिव्यांग महिला आग से बचकर भाग भी नहीं पाई, पति बचाने की कोशिश में जुटा रहा, आखिर दम तोड़ा

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद कमरे की स्थिति। - Dainik Bhaskar
हादसे के बाद कमरे की स्थिति।

पति को काम पर भेजने के लिए खाना बनाने बैठी महिला की शनिवार को आग में झुलसने से मौत हो गई। जो दोनों पैरों से लाचार थी। जिसके कारण वह भाग भी नहीं पाई। देखते ही देखते आग ने पूरे कमरे को जकड़ लिया। पति और अन्य लोगों ने महिला को बचाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।

घटना सुबह करीब छह बजे की है। सीकर के थोई कस्बे में अम्बेडकर कॉलोनी में किराए के कमरे में रहने अनीता ने रोज की तरह सुबह चाय बनाई थी। इसके बाद खाना बनाने में जुट गई थी। कुछ देर बाद सिलेंडर लीक हो गया। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले आग लग गई। आग ने बिस्तर औऱ दूसरी चीजों को भी चपेट में ले लिया। पति नानगराम शौच के लिए गया हुआ था। मकान मालिक और पड़ोसियों के आग की सूचना मिली तो हंगामा मच गया।

पति नानगराम दौड़कर मौके पर पहुंचा। पत्नी को बचाने की जद्दोजहद करने लगा। इस दौरान उसके दोनों हाथ झुलस गए। आग इतनी तेज हो गई कि मौ​हल्ले के लोगों ने पानी, माटी और कपड़ों से आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन उससे पहले अनिता जल चुकी थी। सिलेंडर जब तक गैस से खाली नहीं हो गया, आग नहीं बुझी।

एक दिन पहले ही लगाया था नया सिलेंडर
सूचना पर पहुंची पुलिस ने जला हुआ अनिता के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। हरियाणा में अनिता के मायके वालों को सूचना दे दी है। उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। नानगराम ने बताया कि कल ही नया सिलेंडर लगाया था। पता नहीं था कि उसमें कुछ खराबी है।

मजदूरी करने वाले नानगराम ने हरियाणा से दोनों पैरों से लाचार अनिता से 2010 में शादी करके गांव आया था। परिवार उससे नाराज हो गया तो दोनों गांव में किराए का कमरा लेकर अलग रहने लगे थी।

खबरें और भी हैं...