पीसीसी चीफ ने साधा निशाना:डोटासरा बोले- भाजपा और आरएसएस ने देश को धर्म के आधार पर बांटा

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा दो दिवसीय दौरे पर सीकर रहे। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आमजन ने उनसे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा को धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया। उन्होने भाजपा की राजनीति को धर्म की राजनीति करना बताया।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस हमेशा धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम करती है। लोगों को धर्म के आधार पर बांटकर भाजपा सत्ता हासिल करती है। भाजपा सत्ता हासिल करने के लिए धर्म की राजनीति करती है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राम मंदिर मनाया जा रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए इस तरह उसका शिलान्यास किया गया। जैसे की उन्होंने ही राम मंदिर को बनाया है। आस्था के केंद्र को विकसित करना सही है लेकिन उसको अपने राजनीतिक वोट प्राप्त करने के लिए यह बताना कि मैं इस धर्म का ठेकेदार हूं। और एक धर्म को दूसरे धर्म के प्रति नफरत पैदा करना यह सब भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा रहता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा इसी एजेंडे को लेकर चुनाव लड़ती है और इन्ही बातो को लेकर वह सत्ता में आते है। वहीं यूपी में धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर सत्ता में आने के लिए भाजपा प्रयास कर रही है। लेकिन देश की जनता भाजपा की हकीकत समझ चुकी है। जो लोग 70 साल का हिसाब कांग्रेस से लेने की बात कर रहे है। वो लोग सात साल का हिसाब देने में कतरा रहे है। वहीं उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा के काल में महंगाई का बोल बाला रहा है । देश की जनता महंगाई के कारण पूरी तरह से टूट गई है। इसके साथ ही किसानों के नाम पर छलावा कर रहे है। उन्होने कहा कि भाजपा किसानों का मुद्दा बनाती है लेकिन किसानों को आमदनी तक नहीं दे पा रही है।

गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री के उम्मीदवार बनने थे उस समय उन्होंने देश की जनता से बहुत वादे किए थे। लेकिन अभी तक वह देश की जनता से किए हुए अपने वादे पूरे नहीं कर पाए। इसके साथ ही उन वादों की जब हम बात करते है उन वादों पर कोई भी बात करने के लिए तैयार नहीं होता। लेकिन धर्म को आगे लाकर भाजपा लोगों के मन में भेदभाव ला रही है। इसके साथ ही हर बार धर्म को सामने लाकर लोगों को बांटने का काम भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया जा रहा है। भारत 36 कौम का देश है और इस देश में कोई भी एक धर्म से दूसरे धर्म के प्रति नफरत कराना नहीं सिखाता है। उन्होने कहा कि भाजपा लोगो के बीच धर्म की नफरत फैलाकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने में लगे है।

गोविंद सिंह डोटासरा ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के बयान पर कहा कि उनकी रैली में लोग नहीं आते है इसलिए उनको स्टेडियम छोटा लगता है। हमारी रैली में जितने लोग अन्दर खड़े थे उससे ज्यादा स्टेडियम के बाहर मौजूद थे। गजेन्द्र सिंह शेखावत के पास बोलने के लिए कुछ बचा नही है । उन्होंने कहा कि गजेन्द्र सिंह किस हैसियत से बोल रहे है जबकि केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री होने के बाद भी अभी तक राजस्थान के लिए पानी की कमी के लिए कुछ भी स्पेशल पैकेज नहीं लेकर आए।

खबरें और भी हैं...