पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड वैक्सीन:आज 3 अस्पतालों में सुबह 10 से 1 बजे तक वैक्सीन का ड्राय रन

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के वैक्सीनेशन को लेकर शुक्रवार को एसके हॉस्पिटल, सीएचसी जाजोद और पलसाना के निजी हॉस्पिटल में ड्राय रन (रिहर्सल) होगा। ड्राय रन सुबह सुबह 10 से 1 बजे तक होगा। ड्राय रन को लेकर गुरुवार को आरसीएचओ डॉ. निर्मलसिंह और डब्ल्यूएचओ प्रतिनिधि डॉ. ऋषि ने ट्रेनिंग दी। ड्राय रन में होने चरणबद्ध की जाने वाली प्रक्रिया को समझाया।

ब्लॉकों के स्टाफ को ट्रेंड किया जा चुका है। सपोर्टिंग स्टाफ को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। शुक्रवार को रिहर्सल के बाद तैयारियां पूरी हो जाएंगी। 14 जनवरी के बाद जिले में वैक्सीन उपलब्ध होने की उम्मीद है। जिले में 9117 सरकारी व निजी हैल्थ वर्करों को टीके लगाए जाएंगे। दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्करों का टीकाकरण किया जाएगा।

दोनों डोज पूरी होने पर मिलेगा क्यूआर कोड आधारित प्रमाण-पत्र: लाभार्थी को वैक्सीन लगने के बाद उसके मोबाइल पर एसएमएस आएगा। दोनों डोज पूरी होने के बाद क्यूआर कोड आधारित प्रमाण पत्र मिलेगा। यह सारी कवायद कोविड-19 पोर्टल पर अपलोड रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें