पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभ्यर्थियाें के लिए खुशखबरी:ईडब्ल्यूएस आरक्षण के लिए आयु सीमा में छूट देने से 8 भर्तियाें में फिर लेंगे आवेदन

सीकर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने ईडब्यूल्यूएस आरक्षण में आयु सीमा में छूट दी है। पुरुषाें काे 5 वर्ष व महिला अभ्यर्थियाें काे आयु में 10 साल की छूट दी गई है। हालांकि केंद्र सरकार की विभिन्न भर्तियाें में ईडब्यूल्यूएस अभ्यर्थियाें काे आयु सीमा में छूट नहीं दी जा रही है। इसके चलते प्रदेश में अप्रैल व मई में हाेने वाली कई भर्तियाें में दाेबारा से आवेदन लेने पड़ेंगे व भर्ती तिथियां आगे खिसकानी पड़ेगी। इसके चलते रीट-2021 एग्जाम काे भी आगे खिसका दिया गया है।

मुख्यमंत्री की घाेषणा के अनुसार इस बार विभिन्न भर्तियाें की एग्जाम तिथियां व कैलेंडर कार्मिक विभाग जारी करेगा। जिससे विभिन्न भर्ती एजेंसियाें की ओर से की जाने वाली एग्जाम की तिथियां आपस में क्रैश नहीं हाे। पूर्व में आरपीएससी, राजस्थान कर्मचारी चयन बाेर्ड की भर्तियाें की तिथियां आपस में टकराती थी। इसके साथ ही विभिन्न विश्वविद्यालयाें की एग्जाम भी टकराती थी।

आईबीपीएस ऊर्जा विभाग की भर्ती में अभ्यर्थियाें से तीन परीक्षा केंद्र राज्य के अंदर व तीन परीक्षा केंद्र राज्य के बाहर से मांगे गए थे। मुख्यमंत्री ने अब यह एग्जाम राजस्थान में ही करवाने की घाेषणा की है। जिससे अभ्यर्थियाें पर आर्थिक भार न पड़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें