• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Education Minister Appealed To Bhamashah To Show Generosity By Coming Forward In The Corona Period, Help The Government By Cooperating In Oxygen Plant And Other Facilities

भामाशाहों को सरकार का न्यौता:शिक्षामंत्री ने की भामाशाहों से कोरोना काल में आगे आकर दरियादिली दिखाने की अपील, आक्सीजन प्लांट और दूसरी सुविधाओं में सहयोग कर करें मदद

सीकर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षामंंत्री का भामाशाहों क� - Dainik Bhaskar
शिक्षामंंत्री का भामाशाहों क�

कोरोनाकाल में एक बार फिर सरकार के बूते अस्पतालों में व्यवस्थाएं हाफने लगी है। तमाम प्रयास के बाद भी जिलों से आने वाली ​डिमांड पूरी नहीं हो पा रही। ऐसे में इस महामारी के समय में लोगों की मदद से काबू करने और अस्पतालों में व्यवस्था के लिए अब सरकार ने भामाशाहों को न्यौता दिया है। शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने प्रदेश के निजी शैक्षिक संस्थानों, कोचिंग सेंटर, अन्य भामाशाहों से मदद को आगे आने की अपील की है।

गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर प्रदेश के भामाशाहों से इन मुश्किल हालातों में बिगड़ रही व्यवस्थाओं को संभालने के लिए भामाशाहों से आगे आने के अनुरोध किया है। डोटासरा ने भामाशाहों को पहले भी इस तरह की मदद करने को याद दिलाया।

लक्ष्मणगढ़ के विधायक डोटासरा ने खासतौर पर सीकर के भामाशाहों से अपील करते हुए कहा है कि वे इस अभियान में पहल करते हुए आगे आएंगे। बता दे कि डोटासरा खुद भी कोरोना संक्रमित है। इसके कारण वे सीकर ​स्थित आवास में ही आइसोलेट है। उन्होंने सरकार से कहकर एक टैंकर में से लिक्विड आक्सीजन की व्यवस्था करवा दी हैं, लेकिन हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है। जिले में 810 संक्रमित कल आए थे आशंका है कि आज भी आंकड़ा बढ़ेगा।

वहीं नागौर, चूरू के गंभीर मरीज भी सीकर में ही आ रहे हैं। ऐसे में आक्सीजन की लगातार डिमांड बढ़ रही है। रोजाना 300 ​सिलेंडर की खपत हो रही है। रोजाना बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि अब सरकार को भामाशाह की मदद की जरूरत पड़ी। हालांकि कई भामाशाह पहले ही प्रशासन की मदद करने के लिए पहुंचने लगे है।

खबरें और भी हैं...