पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद-उल-अजहा:लोगों ने घरों में अदा की ईद-उल-अजहा की नमाज, वीडियो कॉल से दी मुबारकबाद

सीकर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना गले मिले सोशल डिस्टेंस के साथ बांटी खुशियां

ईद-उल-अजहा यानी बकरीद शनिवार को फर्ज-ए-कुर्बानी के रूप में मनाया गया। चाश्त और शुकराने की नमाज लोगों ने घरों में अदा की। मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील के कारण लोग ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा करने नहीं पहुंचे। सिर्फ मस्जिद से जुड़े पांच लोगों ने ही मस्जिदों में नमाज अदा की। नमाज के बाद अमन-चैन और कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ की गई।

कोरोना के चलते गले मिलने की बजाए दिल पर हाथ रखकर सोशल डिस्टेसिंग के साथ एक दूसरे को मुबारकबाद दी। अधिकतर घरों में घर के मुखिया या वरिष्ठ सदस्य ने नमाज पढ़ाई। नमाज के बाद लोगों ने देश में अमन-चैन और भाईचारे के साथ कोरोना वायरस से निजात पाने की दुआ भी की।

जामा मस्जिद के पेश इमाम माे इब्राहिम ने केवल पांच लोग के साथ नमाज अदा करवाई। नमाज के बाद लोगों ने बिना एक दूसरे के गले मिले ईद की मुबारकबाद दी। परिवार के सदस्यों ने उल्लास से घरों को इबादगाह की तरह सजाकर तैयार किया। बाद में नमाज पढ़ी।

घर-परिवार के सदस्यों को ईद की मुबारकबाद देने के बाद मोबाइल फोन पर एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हुआ। वीडियो कॉल के जरिए मुबारकबाद दी गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें