पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:कर्मचारियों ने वेतन कटौती के आदेशों की प्रतियां जलाई

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलदाय विभाग के विभिन्न संवर्गों यथा तकनीकी, मंत्रालयिक, अधीनस्थ, चतुर्थ श्रेणी, वाहन चालक सहित अन्य कर्मचारियों ने वेतन कटौती आदेशों की प्रतियां जलाकर विरोध जताया। कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। सचिन माथुर ने कहा कि एक तरफ तो अनुसूची 5 में संशोधन से पहले से ही 5000 से 7000 रुपए महीने की कटौती हो रही है।

इसके अलावा सरकार ने महंगाई भत्ता, उपार्जित अवकाश पर रोक लगा रखी है। मार्च का रुका हुआ वेतन भी अभी तक सरकार ने जारी नहीं किया है। उसके ऊपर राज्य सरकार ने कर्मचारियों के वेतन से कटौती के आदेश जारी कर दिए हैं। इस दौरान भागीरथ सिंह, सुशील कुमार जैन, गणपत सिंह, बजरंग सिंह शेखावत, बजरंग लाल शर्मा शामिल थे।

प्रबोधक संघ ने मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन : अखिल राजस्थान प्रबोधक संघ,सीकर ने वेतन कटौती के विरोध में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर व ब्लॉक पिपराली के द्वारा एसडीएम को ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में इसके साथ ही प्रबोधक डीपीसी नहीं होने, वेतन विसंगति संबंधी सामंत कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक करते हुए लाभकारी निर्णय लागू करने की भी मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष उषा भास्कर, महेन्द्र भगत, मदन बेनीवाल, तेजाराम, बलदेव झाझडिया आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें