• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Energy Minister Bhanwar Singh Bhati Said; Vasundhara Raje Started Subsidy Before The Code Of Conduct Came Into Force, Congress Did It Three Years Ago

राजस्थान के गांवों को मिल रही 13 घंटे बिजली:ऊर्जा मंत्री बोले- राज्य सरकार ने किसानों को बिजली बिल पर सब्सिडी देने शुरू किया

सीकर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी - Dainik Bhaskar
ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी

कांग्रेस सरकार किसानों के साथ है। तीन साल पहले ही किसानों को बिजली बिल पर सब्सिडी देने शुरू कर दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी 6 घंटे सुबह और 7 घंटे शाम को बिजली देने की सुविधा प्रदान की जा रही है। यह बात ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कही है। भाटी रविवार को जयपुर से बीकानेर गए। रास्ते में सीकर के धोद बाईपास पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

ऊर्जा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि राज्य सरकार ने ऊर्जा के साथ-साथ हर एक क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। भाटी ने कहा कि सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले दिन ही कहा था कि हम बिजली की दरों को नहीं बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले शासनकाल में भी बिजली की दरों में वृद्धि नहीं की थी। इस साल भी राज्य सरकार ने किसान मित्र योजना लागू की है। जिससे 10 एचपी बिजली कनेक्शन वाले प्रदेश के लाखों किसानों का बिजली का बिल शून्य हो चुका है। भाटी ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में 15 जिलों में ग्रामीण क्षेत्रों में भी सरकार ने 6 घंटे सुबह और 7 घंटे शाम को बिजली देने की सुविधा प्रदान की जा रही है। कुछ दिनों बाद यह सम्पूर्ण प्रदेश में लागू हो जाएगी।

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समय राज्य सरकार ने बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि की। मगर कांग्रेस सरकार के राज में 2008 से 2013 के बीच भी बिजली दरों में वृद्धि नहीं थी। दिसंबर 2018 में हुए चुनावों से पहले आचार संहिता लागू होने के कुछ दिन पहले ही किसानों को बिजली पर सब्सिडी देना शुरू की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस साल मई महीने से ही यह योजना लागू कर दी है।

खबरें और भी हैं...