पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Ex servicemen Reached SP Office To Complain About Blackmail By Registering Fake Case, Got Sued In POCSO And SCST Act After Meeting With Police In Mutual Dispute

पूर्व सैनिक की निष्पक्ष जांच की मांग:फर्जी मुकदमा दर्ज कर ब्लैकमेल करने की शिकायत करने एसपी दफ्तर पहुंचा पूर्व सैनिक, आपसी विवाद में  पुलिस से मिलकर कराया पोक्सो और एससीएसटी एक्ट में मुकदमा

सीकर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे पीड - Dainik Bhaskar
एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे पीड

परिवार और गांव वालों के साथ एसपी कुंवर राष्ट्रदीप को ज्ञापन देने आए पूर्व सैनिक ने खाटूश्याम थाना पुलिस पर मिलीभगत के गंभीर आरोप लगाए। पूर्व सैनिक ने एसपी को दिए ज्ञापन में बताया कि बेटे के साथ शराब के नशे में चूर कालूराम बलाई से हुए विवाद में पुलिस फर्जी मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी करने को धमका रही है। पीड़ित ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

पीड़ित खाटूश्याम थाना इलाके के लक्ष्मणपुरा गांव का भानू सिंह पुत्र बन्नाराम जाट है। भानू सिंह पूर्व सैनिक है। पीड़ित का कहना है कि 4 जुलाई को सुबह करीब 11.30 बजे बेटा राजेश पानी ट्रेंकर लेकर गांव में आ रहा था। रास्ते में शराब के नशे में कालूराम बलाई मिला। उसने ट्रैक्टर पर बिठाकर आगे छोड़ने के लिए कहा तो राजेश ने मना कर दिया। इससे नाराज होकर कालूराम ने पत्थर फेंके, मारपीट करते हुए गाली गलौज की।

जान से मारने की धमकी दी

इसके बाद राजेश ट्रैक्टर लेकर घर आ रहा था तो आरोपी के घर के सामने से ही रास्ता गुजरता है वे हाथों में लाठी ओर पत्थर लेकर खड़े हो गए। राजेश पर पत्थर फेंके तो बचने के लिए राजेश ट्रैक्टर छोड़ के जान बचाने के लिए भाग छूटा। राजेश ने मुझे फोन करके जानकारी दी। ट्रैक्टर लेने गए तो आरोपियों ने गाली निकाली और जान से मारने की धमकी दी। ट्रेक्टर नहीं ले जाने दिया।

उसके बाद 15-20 अन्य ग्रामीणों मामले को समझाइश से निपटा दिया। इसके बाद ट्रैक्टर लेकर चले गए। उसी दिन शाम को पूर्व सैनिक खाटूश्यामजी थाने में सूचना देने पहुंचा, लेकिन थानाधिकारी ने बाय चौकी पर भेज दिया। जहां पर काफी देर तक कोई नहीं मिलने पर घर लौट गया। इसके बाद 6 जुलाई को खाटुश्यामजी थाने से पुलिसकर्मी घर पहुंचे। उन्होंने बताया कि पूर्व सैनिक बन्नाराम जाट और उसके दोनों बेटे राजेश कुमार और मुकेश कुमार के खिलाफ पोक्सो एक्ट में अपहरण का मामला दर्ज हुआ है।

बेटा पांच महीने से जयपुर में उसके खिलाफ भी पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिसकर्मियों की मिलीभगत का नतीजा है कि छोटा बेटा मुकेश कुमार दो सालों से जयपुर में रहकर तैयारी कर रहा है। पिछले पांच महिने से घर पर भी नहीं आया है इसके बाद भी उसके खिलाफ मुूकदमा उसका भी नाम सामने आया है। पूर्व सैनिक ने आरोप लगाया है कि जब थानाधिकारी से बात करने गया तो उसने लेकर देकर मामला निपटाने के लिए कहा। दो लाख रुपए खुद के और पांच लाख मुकदमा दर्ज कराने वालों के बताए।

दर्ज मुकदमें कालुराम का अपहरण करने का आरोप लगाया है, जबकि कालूराम कॉल करके ले देकर मामले को निपटाने के लिए कह रहा है। बन्नाराम ने बताया कि वह भूतपूर्व सैनिक है, देशसेवा के लिए उसको प्रमाण पत्र मिले है। छोटा बेटा फिजिकली और मेडिकल में पास हो चुका है। जयपुर में रहकर वह पढ़ाई कर रहा है। उसका कॅरियर खराब करने की कहकर ब्लैकमेल कर रहे है। पीड़ित ने एसपी को ज्ञापन देकर मामले की निष्पक्ष जांच करके कार्रवाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...