6 घंटे बिजली देने की मांग को लेकर धरना:नेतड़वास ग्रिड पर धरने पर बैठे किसान, बोले- वादाखिलाफी नहीं करेंगे सहन

सीकर3 महीने पहले
बिजली की मांग को लेकर किसानो बैठे धरने पर ।

दिन में 6 घंटे बिजली देने की मांग को लेकर किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। नेतड़वास ग्राम पंचायत के किसानों ने मिनी पावर हाउस पर धरना देकर नारेबाजी की। किसानों ने आरोप लगाया कि सरकार दिन में बिजली देने के वादे को भूलकर वादा खिलाफी कर रही है जिसे किसान बर्दाश्त नहीं करेगा।

धौद थाना इलाके के नेतड़वास ग्राम पंचायत में बिजली विभाग के खिलाफ किसानों का गुस्सा फूटता जा रहा है। किसानों ने आरोप लगाया कि दिन में 6 घंटे बिजली नहीं मिलने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पहले दिन में 6 घंटे बिजली दी जा रही थी। अब रात को बिजली देने का समय निर्धारित किया है। किसानों ने चेतावनी दी कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो किसान उग्र आंदोलन करने में भी पीछे नहीं हटेंगे।

माकपा जिला सचिव किशन पारीक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि किसानों को दिन में 6 घंटे बिजली मिलेगी लेकिन सरकार अब वादाखिलाफी कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कर्जा माफी, बाजरे की खरीद के बाद बिजली पर भी किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसान अपनी मांगों पर अड़े रहे।