पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:समायोजित शिक्षकों का अनशन 10 से, पेंशन के आदेश जारी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

सीकर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ लगातार आठवें दिन पुरानी पेंशन लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना देकर अनशन पर बैठे हैं। महामंत्री शिवशंकर नागदा ने कहा कि क्रमिक अनशन 9 फरवरी 2021 तक चलेगा। इसके बाद 10 फरवरी से क्रमिक अनशन को आमरण अनशन में बदला जाएगा। महामंत्री नागदा ने बताया कि आंदोलन तब तक चलेगा जब तक हमें पुरानी पैंशन नहीं देंगे।

जयपुर के जिलाध्यक्ष ईश्वर सिंह शेखावत ने बताया कि शिक्षामंत्री के गृह जिले में हम तब तक आंदोलनरत रहेंगे जब तक हमारी पुरानी पैंशन के आदेश जारी नहीं होते। राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेशाध्यक्ष सरदार सिंह बुगालिया, प्रदेश महामंत्री शिवशंकर नागदा तथा प्रदेश उपसभाध्यक्ष यथार्थ खींची के नेतृत्व एवं जिलाध्यक्ष जयपुर ईश्वर सिंह शेखावत की अगुवाई में जिला कलेक्ट्रेट सीकर के सामने अनशन पर बैठे हैं। अनशन के 8वें दिन जयपुर और नागौर के दिनेश चंद्र पुरोहित, हरीशचंद्र सोनी, गिरधारी लाल सैन, नाथाराम जाट,हनुमानाराम, रामरतनशर्मा सहित 51 शिक्षाकर्मी अनशन पर बैठे।

संचालन समिति के संयोजक यथार्थ खींची ने बताया कि रविवार को पूरे राजस्थान के सभी जिलों से हजारों शिक्षाकर्मियों द्वारा अम्बेडकर सर्किल से रैली दोपहर 3 चलकर कलेक्ट्रेट पहुंचेगी। रैली को राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत, राजस्थान कर्मचारी महासंघ, रेसला तथा भारतीय मजदूर संघ ने समर्थन दिया हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें