पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन्य जीव:वन विभाग काे 4 दिन बाद भी नहीं मिला वन्य जीवाें का सुराग, ग्रामीणाें में दहशत

सीकर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चार दिन पहले कटाराथल में पशुपालक की 90 से ज्यादा भेड़-बकरियाें के शिकार के बाद चाैथे दिन भी वन विभाग वन्य जीवाें का सुराग नहीं लगा पाया है। इधर, वन्यजीवाें की पगमार्क के आधार पर मिल रही लाेकेशन काे लेकर ग्रामीणाें में काफी दहशत बनी हुई है। मंगलवार काे भी मैलासी तेतली नगर के बाद जीनारपुरा महला की ढाणी व ओला की ढाणी में किसानाें ने पगमार्क के आधार पर वन्यजीवाें की लाेकेशन ट्रेस की।

महला की ढाणी के प्रकाश कुलरिया के अनुसार मंगलवार काे उन्हाेंने अपने खेत में अज्ञात वन्यजीव के पगमार्क देखे। रेंजर भीमसिंह यादव ने बताया कि वन्य जीवाें की तलाश में कटाराथल, बेरी सहित अास-पास की ग्राम पंचायताें से भी सामूहिक अनाउंसमेंट कराने की अपील की गई है।
बाड़े के बजाय घराें में रखने लगे मवेशी

दहशत में आए ग्रामीणाें ने वन्यजीवाें से बचाने के लिए भेड़-बकरियाें काे बाड़े के बजाय घराें में रखना शुरू कर दिया है। मैलासी तेतली जाेहड़ी निवासी किसान दीनदयाल ने बताया कि वह दाे दिन से अपने मकान में भेड़-बकरियाें काे बांध रहा है।

पशुपालक काे 74 हजार रुपए की आर्थिक मदद
कटराथल गांव में चार दिन पहले अज्ञात वन्यजीवाें की शिकार में 90 से ज्यादा भेड़-बकरियाें की माैत से पीड़ित पशुपालक बलवीर निठारवाल काे मंगलवार काे जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणाें ने सामूहिक रूप से 74 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। सहायता राशि प्रदान करने वालाें में भाजपा जिला महामंत्री रमेश जलधारी, पूर्व सरपंच ताराचंद डोरवाल, कानाराम जाट व सुरेंद्र कलावटिया आदि ने सहयाेग किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser