पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:चार दिवसीय सत्संग का आयोजन

पाटोदा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव खाखोली में चार दिवसीय सत्संग शुरू हुआ। इसमें रामस्नेही महाराज जोधपुर व साध्वी शांति ओमवती बाईसा ने सत्संग की महिमा बताते हुए कहा कि सत्संग में आने वाले ही परमात्मा के कृपापात्र बनते हैं। सत्संग से ही जीव को वह ज्ञान प्राप्त होता है, जिससे वह इस संसार के दुखों से छूट कर अनंत सुख को प्राप्त कर सकते हैं।

सत्संग-भजन करने वाले को जन्म मरण के बंधन से मुक्ति मिल जाती है। इसके लिए सच्चे सदगुरु की शरण में जाकर उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए। सच्चे सदगुरु परमात्मा से मिला देने वाले होते हैं। उन्होंने कहा कि परमात्मा की प्राप्ति अपने अंदर में होगी। इसके लिए गुरु से युक्ति जानकर भक्ति करनी चाहिए।

प्रवचन करते हुए आगे कहा कि मौत के भय से सत्संग बचाता है। इसलिए सत्संग अवश्य करना चाहिए। इससे सभी सुखों की प्राप्ति होती है। उन्होंने कहा कि मानव शरीर की सार्थकता को समझकर व्यक्ति को साधन-भजन कर मोक्ष प्राप्त करना चाहिए। संतमत-सत्संग में गाइडलाइन सोशल डिस्टेंसिंग से श्रद्धालु ने पालन किया।

श्रद्धालुओं ने जिन्होंने अध्यात्म की गंगा में डुबकी लगाई। कार्यक्रम में श्री राम व आध्यात्मिक भजनों की भी प्रस्तुति की गई। सत्संग के साथ ही सत्संग का समापन शनिवार को हो गया। कार्यक्रम में शांति बाईसा के भजनों पर श्रोता झूमते रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में राजेंद्र सिंह शेखावत, डॉक्टर संदीप शेखावत सहयोग रहा। इस अवसर पर अनेक ग्रामीण जन श्रोता गण उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें