ट्रांसफार्मर चोरी करने वाली गैंग सक्रिय:सांगरवा, बूटोली, सवाईपुरा में 3 व झाड़ली क्षेत्र में एक ही रात में चार ट्रांसफार्मर चोरी

सीकर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विद्युत विभाग  ने इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं करवाया है।   - Dainik Bhaskar
विद्युत विभाग  ने इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं करवाया है।  

रानोली थाना इलाके में बिजली ट्रांसफार्मर चोरी करने वाली गैंग सक्रिय है। गिरोह एक महीने में अभी करीब एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। रानोली इलाके से तीन और ट्रांसफार्मर को चोर चुरा ले गए। गुरुवार को जेईएन रानोली ने थाने में तीन ट्रांसफार्मर चोरी का मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि बदमाश सवाईपुरा, बूटोली व सांगरवा में ट्रांसफार्मर चोरी कर ले गए। सुबह ट्रांसफार्मर चोरी का पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, अभी तक किसी भी ट्रांसफार्मर चोरी की वारदात का खुलासा नहीं हुआ है। सवाईपुरा में बाबूलाल शर्मा के खेत के पास सिंगल फेस का ट्रांसफार्मर लगा था, देर रात को लाइट चली गई।

टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से लाइट कटना माना। सुबह खेत के पास लगे पोल पर लगा ट्रांसफार्मर गायब था। थोड़ी दूर सड़क किनारे ट्रांसफार्मर का सामान बिखरा हुआ था। इसकी सूचना बिजली निगम के अधिकारियों को दी गई। इसके अलावा सवाईपुरा नदी कोछोर से ट्रांसफार्मर चोरी हो गया। जेईएन विकास कुमार ने भी सांगरवा व बूटोली में ट्रांसफार्मर चोरी का मामला दर्ज कराया है। इलाके में लगातार हो रही बिजली ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाओं को लेकर भी स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताया है। थोई । झाड़ली में अलग-अलग जगहों से चार ट्रांसफार्मरों से तेल व तांबा चोरी हो गए। जेईएन ने थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

झाड़ली जेईएन विकास जांगिड़ ने बताया कि बुधवार रात झाड़ली में सबसे पहले झाड़ली रोड पर भवानी बस्ती से एक ट्रांसफार्मर से तेल व तांबा चुराया उसके बाद में एक ट्रांसफार्मर नरूका वाली ढाणी से और दो ट्रांसफार्मर सूबेदार वाली ढाणी से चुरा कर उनसे तेल तांबा चोरी लिया गया। इससे एक लाख 90 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। दांतारामगढ़ । ग्राम पंचायत भारीजा में चेतन सिंह की ढाणी के पास खेत में लगे ट्रांसफार्मर से चोर तांबा व सामान निकाल ले गए। जानकारी के अनुसार बुधवार चेतन सिंह की ढाणी के एक खेत के पास लगे ट्रांसफार्मर को अज्ञात चोर उतारकर उसमें से तांबा व अन्य सामान निकालकर ले गए। हालांकि विद्युत विभाग ने इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं करवाया है।

खबरें और भी हैं...