पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Gangster Raju Thahat's Two Henchmen Were Hiding In Jhunjhunu By Putting An Automatic Lock In The Room Of The Marriage Venue, The Police Arrested The Room's Gate

कार्रवाई:झुंझुनू में विवाह स्थल के कमरे में ऑटोमैटिक लॉक लगाकर छिपे बैठे थे गैंगस्टर राजू ठेहट के दोनों गुर्गे, पुलिस ने रूम का गेट कटवा दबोचा

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस पर जानलेवा हमला करने व राजकार्य में बाधा डालने का आरोप है दोनों बदमाशों पर

पुलिस पर जानलेवा हमला कर राजकार्य में बाधा डालने के मामले में राजू ठेहट गैंग के दो शातिर इनामी बदमाश विजय भार्गव और सोनू मीणा को पुलिस ने झुंझुनंू से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी झुंझुनंू में स्थित एक विवाह स्थल के ऑटोमैटिक बंद होने वाले कमरे में छुपे हुए थे, जिसके बाहर ताला लगा हुआ था। जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने कमरे के गेट को वेल्डिंग करने वाले औजार आरी से कटवा कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को इनके पास हथियार भी बरामद हुए हैं, जिनके बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है। एडिशनल एसपी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपी विजय भार्गव और सोनू मीणा के बारे में पुलिस को सूचना मिली थी कि पुलिस पर फायरिंग करने की घटना के बाद दोनों इधर-उधर फरारी काट रहे थे। कुछ दिनों पहले ही झुंझुनूं के विवाह स्थल पर आकर ठहर गए थे। पुलिस को जब सूचना मिली तो संबंधित विवाह स्थल पर पुलिस की टीम को भिजवाया गया, लेकिन कमरे के बाहर ताला लगा होने पर पुलिस भी सकते में आ गई।

इसके बाद जब पुलिस ने चोरी चुपके कमरे के बाहर कान लगाकर आहट सुनी तो शक हो गया कि कमरे के अंदर दोनों आरोपी छुपे हुए हैं। इसके बाद कमरे को घेरने के बाद गेट को काटने के लिए वेल्डर और आरी वाले को मौके पर बुलाया गया। गेट को काटा गया तो दोनों आरोपी कमरे के अंदर छुपे हुए मिल गए। उन्हें गिरफ्तार कर सीकर पुलिस उद्योग नगर थाने में ले आई है।

गिरफ्तार दोनों आरोपी गैंगस्टर राजू ठेहट की गैंग से जुड़े हुए हैं। इनमें आरोपी विजय भार्गव पुत्र हीरालाल वार्ड 13 मीलों की ढाणी रानोली पर मारपीट, लूट, डकैती हत्या का प्रयास सहित कुल नौ मुकदमे दर्ज हैं तथा दूसरे आरोपी सोनू मीणा पुत्र बनवारी लाल निवासी फतेहपुर पर लूट, डकैती, हत्या, अवैध हथियार व मारपीट के कुल आठ मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस दाेनों आराेपियों से पूछताछ कर रही है। आनंदपाल गिरोह से जुड़े विजेंद्र ने मारने की की थी कोशिश पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आनंदपाल गिरोह से जुड़े विजेंद्र सिंह गैंगस्टर राजू ठेहट के गुर्गे विजय भार्गव को मारने के लिए पंजाब के गैंगस्टर विकी डोंगर के गिरोह से जुड़े सदस्य गुरु प्रताप सिंह, रणजीत सिंह, हरपाल सिंह और मलकीत सिंह को सीकर लेकर आया था। इन लोगों ने विजय भार्गव को शादी के दौरान मारने की योजना बनाई थी, लेकिन विजय भार्गव समारोह में शामिल होने नहीं पहुंचा और वे लोग खाली हाथ वापस पंजाब लौट गए थे।

पुलिस को भी नहीं बख्शा, कर दी फायरिंग, जवाब में पुलिस ने भी हवाई फायर किया
उद्योग नगर थानाधिकारी पवन चौबे ने बताया कि 28 जून को राजेन्द्र कुमार निवासी परडोली छोटी ने थाना सदर सीकर में रिपोर्ट दी की 27 जून को वह विनय स्वामी की दुकान पर तम्बाकू खरीदने गया तो दुकान के सामने सड़क पर सफेद रंग की छोटी गाड़ी खड़ी थी। उसे देखकर गाड़ी से संजय धायल व उसके गांव का गुटू उतरे और उसकी बाइक को धक्का मारा। वह भागने लगा तो उसके पीछे उक्त दोनों संजय व गूट्टू ने जान से मारने के लिए पिस्टल से गोली चलाई। वह बाल -बाल बच गया।

रिपोर्ट पर थाना सदर सीकर पर मुकदमा दर्ज किया जाकर तफतीश शुरू की। थानाधिकारी सदर सीकर के नेतृत्व में गठित टीम निजी गाड़ी व अन्य जाप्ता सरकारी बोलेरो के साथ रवाना होकर बालमणी जोहड़़ी सरहद भूखरों का बास पहुंचे तो एक पिकअप तेज गति से आती हुई दिखाई दी। उक्त पिकअप को रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने पिकअप को पीछे तेज गति से लेकर सरकारी बालेरो को टक्कर मार दी। थानाधिकारी सदर सीकर द्वारा निजी गाड़ी कैंपर से पीछा किया गया तो पिकअप ने पुलिस जाप्ता की कैंपर को टक्कर मारी तथा और तारबंदी तोड़कर खेत में से भागने लगे।

खेत में आगे रास्ता नहीं होने पर पिकअप को छोड़कर हाथों में हथियार लेकर भागने लगे। जाप्ता ने पैदल पीछा किया तो बदमाशों ने पीछा कर रही पुलिस को हथियार दिखाकर पीछा नहीं करने को कहा तथा जान से मारने के लिए फायर किया और खेतों में भागने लगे।

थानाधिकारी सदर सीकर ने भी एक हवाई फायर किया और टीम द्वारा बदमाशों को दो किमी तक पीछा कर संजय धायल सीकर को एक लोडेड पिस्टल व संजेश उर्फ बिट्टू को एक लोडेड देसी कट्टा, हर्षवर्धन को एयर पिस्टल व हर्ष को एक लोहे का सरिया सहित पकड़ लिया। शीशपाल, विजय भार्गव, सोनू मीणा और अजय मौके का फायदा उठाकर भाग गए। दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें