धर्म समाज:कमजोर वर्ग का उत्थान तथा शिक्षा को बढ़ावा देने से ही समाज का विकास संभव : गुप्ता

सीकर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्री अग्रसेन महाराज की जयंती के अवसर पर गुरुवार को अग्रवाल समाज प्रन्यास की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। - Dainik Bhaskar
श्री अग्रसेन महाराज की जयंती के अवसर पर गुरुवार को अग्रवाल समाज प्रन्यास की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
  • अग्रसेन जयंती पर समाज की प्रतिभाओं व वरिष्ठजनों का किया सम्मान

श्री अग्रसेन महाराज की जयंती के अवसर पर गुरुवार को अग्रवाल समाज प्रन्यास की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मुख्य कार्यक्रम सुभाष चौक गढ़ परिसर स्थित मकराना महल में रुपाणा धाम के महंत पवन महाराज के सानिध्य में हुआ। महाराज ने कहा दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों को मिटाकर ही समाज को नई दिशा दी जा सकती है। समारोह में जिला एवं सत्र न्यायाधीश ज्ञान प्रकाश गुप्ता तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजमेर आरसी गुप्ता मुख्य अतिथि थे।

ज्ञान प्रकाश गुप्ता ने कहा कमजोर वर्ग का विकास एवं शिक्षा को बढ़ावा देने से ही समाज का विकास संभव है। आरसी गुप्ता ने समाज विकास के लिए युवा पीढ़ी से आगे आने का आह्वान किया। विशिष्ट अतिथि सीकर तहसीलदार योगेश अग्रवाल, नगर परिषद एक्सईएन रविंद्र जैन व उद्योगपति राजेश अग्रवाल सहित अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किया। अध्यक्षता पूर्व बीसूका उपाध्यक्ष कांताप्रसाद मोर ने की। इससे पहले समाज के पदाधिकारियों ने अतिथियों का सम्मान किया।

कार्यक्रम में भामाशाह एवं प्रतिभा सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया। अतिथियों ने खेतान परिवार की ओर से समर्पित जल मंदिर एवं प्रतिक्षालय का भी लोकार्पण किया। शाम को कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में महिला युवक-युवती एवं समाज के लोग शामिल हुए। समाज के अध्यक्ष महेश टीबड़ा व मंत्री अरुण अग्रवाल ने बताया कि अग्रसेन जयंती महोत्सव के उपलक्ष में सीकर शहर में अग्रवाल समाज प्रन्यास द्वारा एक पखवाड़े से विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है।

इसमें अनाथ बच्चों को वस्त्र वितरण व भोजन व्यवस्था, मरीज़ों को फल वितरण, गो सेवा-पौधरोपण, रक्तदान शिविर व सेनेटरी पैड वितरण, हनुमान चालीसा पाठ के आयोजन किए गए। मंत्री अरुण अग्रवाल ने वार्षिक प्रतिवेदन व प्रन्यास द्वारा चलाए जा रहे समाजसेवा के कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने नवयुवक मंडल एवं महिला मंडल द्वारा सेवा सप्ताह के रूप में किए गए कार्यों की सराहना की। नवयुवक मंडल अध्यक्ष कृष्ण बिदावतका व महिला मंत्री सन्नू मोदी ने समाज के युवा वर्ग को सेवा कार्यो के लिए आगे आने का आह्वान किया।

खबरें और भी हैं...