• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Heavy Rain Late At Night, With The Opening Of The Weather After 2 Days, The Temperature Will Drop, Winter Will Increase

तेज बारिश और गलन भरी हवाओं ने ठिठुराया:गेहूं, चना, जौ फसल को फायदा, नवलगढ़ रोड पर पानी भरने से डूबे वाहन

सीकर16 दिन पहले

सीकर में चार दिन से बरसात के साथ ही गलन भरी हवाओं ने ठिठुरा दिया। रात भर बूंदाबांदी के बाद शनिवार सुबह कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक बरसात जारी रहेगी। वहीं सड़कों पर पानी भरने से लोग परेशान हो गए। शहर के नवलगढ़ रोड से निकलते वाहन आधे पानी में डूब गए। आज सुबह का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहा।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार सुबह से शाम तक जिले के अधिकतर क्षेत्रों में बादल छाए रहे। शाम को हल्की बूंदाबांदी के बाद देर रात तेज बारिश हुई। एक घंटे तेज बरसात से नवलगढ़ रोड पर पानी भर गया। शुक्रवार शाम 6 बजे से आज सुबह 7 बजे तक 29 एमएम बारिश दर्ज की गई। दो दिन बाद मौसम साफ होते ही तापमान माइनस में जाने की भी संभावना है।

फतेहपुर में सुबह छाया कोहरा
फतेहपुर में सुबह छाया कोहरा

12 घंटे में फतेहपुर में 29 एमएम बारिश
कृषि अनुसंधान केंद्र फतेहपुर के बाबूलाल कुमावत ने बताया कि आज सुबह अधिकतर इलाकों में कोहरा छाया रहा। पिछले 12 घंटे में फतेहपुर में 29 एमएम बारिश दर्ज की गई है। आज सुबह का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहा। कुमावत ने बताया कि अभी 2 दिनों तक जिले में ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। हालांकि यहां ओलावृष्टि होने की संभावना कम है। 9 जनवरी के बाद मौसम खुलने के साथ ही तापमान में एक बार फिर गिरावट आएगी। जिससे सर्दी भी वापस बढ़ेगी।

मावठ से फसलों को फायदा
किसान सांवरमल ने बताया कि बीते 4 दिनों से क्षेत्र में हो रही बारिश गेहूं, चना, जौ जैसी फसलों के लिए काफी फायदेमंद रही है। ओलावृष्टि होने और मौसम खुलते ही तापमान में गिरावट आने पर पाला पड़ने से फसलों को नुकसान हो सकता है।

एक घंटे की बारिश में ही हुई लबालब हुई नवलगढ़ रोड़
शुक्रवार देर रात ही कुछ देर की बारिश के बाद ही नवलगढ़ रोड़ पर जलभराव की स्तिथि देखने को मिली। आज सुबह नौ बजे तक यहाँ पानी की निकासी नहीं हो पाई। नगर परिषद द्वारा कई बार यहां पानी निकासी के नाम पर लाखों रुपए की लागत से नालों और टैंक्स का निर्माण करवाया गया है। लेकिन देर रात हुई बारिश ने एक बार फिर नगर परिषद के दावों की पोल खोल दी है।

आकाशीय बिजली गिरने से जला टीवी।
आकाशीय बिजली गिरने से जला टीवी।

रींगस में आकाशीय बिजली गिरने से जले उपकरण
वहीं देर रात करीब दो बजे सीकर के रींगस में एक घर में आकाशीय बिजली गिरने से घर में रखे कुछ बिजली उपकरण चपेट में आ गए। रींगस के वार्ड नंबर 26 में रहने वाले श्यामसुंदर ने बताया की उनके घर की छत्त पर लगे डिश एंटीना पर आकाशीय बिजली गिरी। जो तार से होती हुई टीवी तक पहुंची। जहां एक धमाके के साथ ही पास में रखे फ्रिज को भी अपनी चपेट में ले लिया। श्यामसुंदर ने कहा की , जिस दौरान यह हादसा हुआ उस दौरान उनकी पत्नी और बेटी भी उसी कमरे में सोई हुई थी। जो टीवी में चिंगारी देखते ही कमरे से बाहर आ गई।

खबरें और भी हैं...