पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • If The Laptop Was Not Fixed, The Student Of 11th Fled To Mumbai, Called The Mother From There When Are You Coming To Pick Me Up

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घरवालों ने घोषित किया था 1 लाख का इनाम:लैपटॉप ठीक नहीं कराया तो 11वीं का छात्र मुंबई भाग गया, वहां से मां को फोन किया- मुझे कब लेने आ रहे हो

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाेकेशन ट्रेस हुई ताे माैसेरी बहन फ्लाइट से लेकर पहुंची जयपुर

घरवालों ने लैपटॉप ठीक कराकर नहीं दिया तो 11वीं में पढ़ने वाला 17 साल का छात्र सीकर से मुंबई पहुंच गया था। हालांकि मुंबई पहुंचने के बाद छात्र ने खुद मां को फोन कर इसकी सूचना दे दी थी। इस पर छात्र की लाेकेशन ट्रेस कराकर मुंबई इनकम टैक्स में नाैकरी करने वाली उसकी माैसेरी बहन उसको फ्लाइट से जयपुर लेकर पहुंची।

छात्र की दिमागी हालत ठीक नहीं बताई जा रही है और उसका इलाज चल रहा है। उल्लेखनीय है कि छात्र के लापता होने पर जब पुलिस उसे ढूंढ़ नहीं पाई तो परिजनों ने एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था। छात्र के माैसा प्रताप सिंह मीणा ने बताया कि उसकी साली सरिता के बेटे वंश मीणा से पूछा तो उसने बताया कि घरवालों ने उसका लैपटॉप ठीक नहीं कराया, इसलिए 30 दिसंबर को सुबह वह घर से भाग गया। लेकिन उसकी मम्मी उसे डिपो से वापस ले आई।

इसके बाद दाेपहर में फिर वह अपनी मम्मी और भाई काे कमरे में बंद भाग गया था। दाे जनवरी काे वंश ने अंजान नंबर से फोन कर अपनी मम्मी से कहा कि वह जुहू चाैपाटी मुंबई से बाेल रहा है और उसे लेने कब आ रहे हाे। इसके बाद उसने फाेन काट दिया। वापस उसी नंबर पर बात की गई ताे यूपी के संजीव नाम के व्यक्ति ने बताया कि एक लड़के ने बात करने के लिए उससे माेबाइल मांगा था।

प्रताप ने बताया कि उनकी बेटी सीमा मुंबई में इनकम टैक्स में नाैकरी करती है। उन्हाेंने उसकाे जूहू चाैपाटी भेजा और मुंबई पुलिस काे साथ लेकर संजीव की लाेकेशन ट्रेस कर उससे बातचीत की। इसके बाद संजीव काे साथ लेकर वे वंश काे ढूंढ़ने निकले ताे वह जूहू चाैपाटी पर ही बैठा मिल गया। घरवालाें ने उसका चेकअप कराया है। डाॅक्टर का कहना था कि अभी वह तनाव में है।
सबसे बड़ा सवाल : बिना पैसे के कैसे पहुंच गया मुंबई
वंश के पिता बुधराम मीणा का कहना है कि घर से निकलने के दाैरान उसकी जेब में ज्यादा पैसे नहीं थे। ऐसे में बड़ा सवाल है कि वह मुंबई कैसे पहुंचा। इस बारे में वह कुछ भी बाेल नहीं पा रहा है। वंश के परिजनाें का आराेप है कि उनके बेटे काे खाेजने में जांच अधिकारी एएसआई धन सिंह और उद्योग नगर थाना पुलिस ने उनका सहयाेग नहीं किया। परिजनाें ने अपने स्तर पर बालक काे ढूंढ़ा। जबकि पुलिस का कहना है कि उन्हाेंने छात्र की खाेजबीन के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे और इसके अलावा बाकी पुलिस थानाें में भी छात्र के लापता हाेने की सूचना भिजवाई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें