पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Indefinite Picket Of Villagers Of 14 Gram Panchayats At Akhaipura Toll Plaza From Tomorrow To Protest Toll Collection

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:टोल वसूली के विरोध में अखैपुरा टोल प्लाजा पर 14 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण का अनिश्चितकालीन धरना कल से

पलसाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने मांगों को लेकर नायब तहसीलदार व एसएचओ को ज्ञापन सौंपा

अखैपुरा टोल प्लाजा पर सोमवार को 11 बजे टोल वसूली के विरोध में टोल बचाओ संघर्ष समित द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। संघर्ष समिति ने सूचना के लिए नायब तहसील कार्यालय पलसाना व पुलिस थाना रानोली में ज्ञापन भी सौंपा है। संघर्ष समिति का कहना है कि स्थानीय ग्रामीणों से टोल वसूली करने के विरोध में नाराज टोल बचाओ संघर्ष समिति एवं 14 ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों के साथ सोमवार को अखैपुरा टोल प्लाजा के पास अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

संघर्ष समिति ने ये भी कहा कि हक के लिए कुर्बानी देनी पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे। पिछले सप्ताह भी ग्रामीण अखैपुरा टोल पर धरने पर बैठे थे, लेकिन टोल अधिकारियों एवं संघर्ष समिति के बीच वार्ता विफल होने पर संघर्ष समिति ने मौके पर ही कंपनी को तीन दिन का समय दिया था तथा एक फरवरी से अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी थी। तीन दिन बीत जाने के बाद सुलह नहीं होने पर 14 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण संघर्ष समिति के आह्वान पर सोमवार को 11 बजे टोल पर अनिश्चितकालीन धरना देंगे।

ये था मामला

संघर्ष समिति का आरोप है कि अखैपुरा टोल प्लाजा पर नई कंपनी आने के बाद स्थानीय लोगों से टोल वसूली शुरू कर दी गई है। ग्रामीणों को पहले जो रियायत मिलती थी, उसे कंपनी ने पांच नंबर लाइन में फास्ट टैग स्कैनर लगाकर टोल वसूली में बदल दिया है। संघर्ष समिति की मांग है कि ग्रामीणों को पहले टोल नहीं देना पड़ता था, लेकिन अब टोल वसूली के लिए पांच नंबर लाइन में भी फास्ट टैग स्कैनर लगाकर वसूली शुरू कर दी है। इसके बाद संघर्ष समिति के लोग टोल प्लाजा पर टोल अधिकारियों से मिले भी, लेकिन दोनों पक्षों के बीच मामला सुलझ नहीं पाया।

इसलिए नाराज ग्रामीणों ने एक फरवरी को टोल वसूली के विरोध में धरने पर बैठने की ठान ली। इधर, इस मामले में अखैपुरा टोल प्लाजा कंपनी के मैनेजर अजय कुमार ने कहा कि उनके पास 14 पंचायतों को फ्री करने के कोई आदेश नहीं हैं। किशनपुरा गांव को फ्री कर सकते हैं तथा स्थानीय ग्रामीणों को 275 रुपए देकर एक माह का पास बनवाना होगा। कंपनी सरकार के निर्देशों के अनुसार ही टोल चलाएगी।

हो सकता है सुलह हाे जाए, अन्यथा देख लेंगे : एसएचओ
रानोली एसएचओ घासीराम मीणा ने कहा कि बड़े धरने जैसी अभी कोई बात सामने नहीं आई है। संघर्ष समिति के लोग कह रहे हैं कि उनकी मांगें पूरी करो और दूसरी तरफ टोल अधिकारी कह रहे हैं कि वे पहले की तरह ही टोल चला रहे हैं। लोकल को छूट है और आस-पास के लोगों को पास बनवाना होगा। ऐसे में अभी एक दिन बाकी है। हो सकता है रविवार को दोनो पक्षों में सुलह हो जाए। अगर ग्रामीण धरना देंगे तो कोई बड़ी बात नहीं है, देख लेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें