पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:वन नेशन वन राशनकार्ड योजना के तहत 30 नवंबर तक आधार सीडिंग और सत्यापन का कार्य करवाने के निर्देश

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संभागीय आयुक्त ने बैठक में योजना की समीक्षा की

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संभागीय आयुक्त जयपुर प्रथम जगदीश बैरवा ने बुधवार को वन नेशन वन राशनकार्ड योजना के अन्तर्गत खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित समस्त लाभार्थियों के आधार नम्बरों की राशनकार्ड के साथ सिडिंग की प्रगति की समीक्षा के लिए सीकर शहर के उचित मूल्य दुकानदारों की फ्यूचर राईडर्स स्कूल में बैठक ली।

बैठक में उन्होंने सभी उचित मूल्य दूकानदारों को राज्य सरकार के निर्देशानुसार 30 नवम्बर तक खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों को राशनकार्डों में दर्ज सभी सदस्यों के आधार नम्बरों को शत प्रतिशत सिडिंग करवाये जाने के लिए निर्देशित किया। बैरवा ने दुकानदारों को निर्देशित किया कि वे घर-घर जाकर उपभोक्ताओं के आधार कार्डों की प्रति प्राप्त कर ई-मित्र के माध्यम से उन्हें सीड करवाएं।

बैरवा के द्वारा खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों से यह भी आह्वान किया कि वे अपने नजदीकी ई-मित्र पर जाकर अपना आधार नम्बर राशन कार्ड में दर्ज करवा सकते हैं। अपने सभी सदस्यों के आधार की प्रति संबंधित उचित मूल्य दुकानदार को उपलब्ध करवा दें ताकि उसके द्वारा आधार सिडिंग की कार्यवाही की जा सके।

लाभार्थियों की आधार सिडिंग के लिए राशन डीलर एवं ई-मित्र दोनों संयुक्त रूप से कार्य कर लक्ष्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आधार सीडिंग के बाद वन नेशन वन राशन कार्ड, योजना का लाभ प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आधार सीडिंग कार्य में सूचना प्रौधोगिकी और संचार विभाग के द्वारा तकनीकी मदद प्रदान की जाएगी। बैठक में पवर्तन निरीक्षक नरेश शर्मा, सुनीता वर्मा, अंशुल तिवाड़ी, अमित चौधरी सहित राशन डीलर उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser