पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Janki Devi Institution Handed Over 50 Oxygen Representatives To The Administration, BiPep Machine, Oxygen Plant To Be Started In A Month

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भामाशाह दूर कर रहे अस्पताल की कमी:जानकी देवी संस्था ने प्रशासन को सौंपी 50 ऑक्सीजन कंसीडरेटर्स, बायपेप मशीन, एक महीने में शुरू हो जाएगा आक्सीजन प्लांट

सीकर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर को कंसीडरेटर्स सौंपत� - Dainik Bhaskar
कलेक्टर को कंसीडरेटर्स सौंपत�

श्रीकल्याण मेडिकल कॉलेज में जानकी देवी बजाज ग्राम विकास संस्था ने 50 ऑक्सीजन कंसीडरेटर्स कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी को सौंपे। संस्था ने सांवली कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की पहल की है। हॉस्पिटल में बनने जा रहे ऑक्सीजन प्लांट का संचालन 4 सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगा। इसकी क्षमता 400 लीटर प्रति मिनट होगी।

इस प्लांट से मिलने वाली आक्सीजन 60 से 80 बेड के लिए पर्याप्त है। जानकी देवी बजाज संस्था ने बायपेप मशीन भी अस्पताल को उपलब्ध करवाई है। इससे गंभीर मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से करने में मदद मिलेगी। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा करने का यह सबसे बेहतर अवसर है ऎसे में सभी लोग अपनी इच्छा अनुसार जो भी सहयोग करना चाहे वह करें।

लाडली कल्याण समिति में 75 लाख का सहयोग कलेक्टर ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण को लेकर जिले भर के दानदाताओं और भामाशाहों ने रूचि दिखाना शुरू कर दिया है। इसके चलते समिति में अब तक 75 लाख की राशि एकत्रित हो चुकी है।

कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर ने कोविड अस्पताल सांवली का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर उन्हें दुरस्त करने के निर्देश दिए। ऑक्सीजन प्लांट के लिए निर्धारित स्थान का अवलोकन कर जल्द से जल्द इसे शुरू करने को लेकर चर्चा की।

मीडियाकर्मियों के लिए अलग से होगा वैक्सीनेशन
जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि मीडियाकर्मियों और उनके परिजनों को वैक्सीनेशन करने के लिए अलग से जिला जनसम्पर्क कार्यालय में व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए वैक्सीन की व्यवस्था की जा चुकी है। उन्होंने पीआरओ पूरणमल को अधिकृत किया है। साथ ही मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना में मीडियाकर्मियों का पंजीयन करवाया जाएगा।

इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के.के वर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी पूरण मल, सीएमएचओ डॉ. अजय चोधरी, नगर परिषद आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई, डॉ. बीएस गढ़वाल, डॉ. एसके शर्मा, डॉ. हरिसिंह खेदड़, डॉ. देवेन्द्र दाधिच सहित मेडिकल कॉलेज का स्टाफ उपस्थित रहा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें