पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Jobner, The Father Of The SHO, Dies After Being Poisoned By The Lender, Lends Double The Amount By Levying Interest On The Loan.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूदखोरों से परेशान होकर की आत्महत्या:जोबनेर एसएचओ के पिता ने सूदखाेराें से परेशान होकर जहर खाकर जान दे दी, कर्जदाराें ने ब्याज पर ब्याज लगाकर रकम दोगुनी कर दी

सीकर/खंडेलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक

सूदखाेरी में पहली बार किसी थानाधिकारी के पिता ने परेशान हाेकर आत्महत्या कर ली। 45 वर्षीय मृतक सुखदेव शर्मा खंडेला के हाेद का रहने वाला था और उसका इकलाैता बेटा हितेश शर्मा वर्तमान में जाेबनेर में थानाधिकारी के पद पर कार्यरत है। सुखदेव ने सुसाइड नाेट में उसकाे परेशान करने वाले सूदखाेराें का उल्लेख करते हुए तंग आकर जीने की इच्छा नहीं बताकर दबाव में आकर कर खुदकुशी करने की बात लिखी है।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मुकदमा दर्ज कर नामजद आराेपियाें के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। खंडेला थाना पुलिस के अनुसार जोबनेर थानाधिकारी हितेश शर्मा निवासी होद ने मामला दर्ज करवाया है उसके पिता सुखदेव ने कर्जदारों से परेशान होकर सल्फॉस खाकर आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट में दर्ज करवाया कि तिवाड़ी की ढाणी तन जयरामपुरा निवासी बंशीधर मंगावा, विजय कुमार व जेसाराम सहित इनके परिवार वाले और अन्य लाेग उसकाे रुपयों के लिए तंग करते थे तथा जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

सभी ने रुपयों के ब्याज पर ब्याज लगाकर कर्जा दुगना कर दिया और बार-बार प्रताड़ित करने पर मेरे पिता सुखदेव शर्मा ने आत्महत्या कर ली। खंडेला थानाधिकारी महेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि सुखदेव ने सल्फाॅस खाकर आत्महत्या की है। परिजनाें ने लेनदेन से परेशान हाेकर सुदखाेरी से संबंधी रिपाेर्ट दी है। जिसकी जांच की जा रही है।
सुसाइड नोट : जीने की इच्छा नहीं, दबाव का सामना नहीं कर पा रहा हूं
मैं सुखदेव शर्मा स्वयं की मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं। मेरे घरवालाें काे बेवजह परेशान नहीं किया जाए। कर्जवालाें ने ब्याज पर ब्याज लगाकर रकम काे दुगना करदिया है। जिसकाे चुकाने में असमर्थ हूं। इसके अलावा मेरे पास काेई उपाय नहीं है। बंशी मंगावा उसके परिवार ने तंग कर दिया है और अब जीने की इच्छा नहीं है। मैं दबाव का सामना नहीं कर पा रहा हूं। मेरे घरवाले जैसे सबकाे दें।

दुकान पर आकर धमकाया था सूदखाेराें ने
सुखदेव और उसकी पत्नी जयपुर अपने बेटे हितेश के पास गए हुए थे। सुखदेव दाे दिन पहले ही जयपुर से आया था। वह श्रीमाधाेपुर मंडी स्थित अपनी अनाज की दुकान पर गया था। यहां सूदखाेर आए और उन्हाेंने सुखदेव के साथ गाली-गलाैच की। दुकान से घर जाने के बाद भी सूदखाेर उसकाे लगातार फाेन कर लाखाें रुपए चुकता करने के लिए डरा-धमका रहे थे। परेशान होकर सुखदेव ने जहर खा लिया। तबीयत खराब हाेने पर उसकाे जयपुर रैफर कर दिया था। लेकिन, नजदीक हाेने के कारण सुखदेव काे चाैमू स्थित बराला हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया। यहां इलाज के दौरान देर रात दाे बजे सुखदेव ने दम तोड़ दिया था।
एक महीने पहले दोबारा खाेली थी दुकान
जानकारी में आया है कि सुखदेव ने श्रीमाधाेपुर मंडी में अनाज की दुकान कर रखी थी। जाे कि, दाे साल से बंद थी। एक महीने पहले ही दुबारा पार्टनरशिप में दुबारा दुकान खाेली थी। किसानाें से अनाज खरीदना और बेचने का काम करने लगा था। जिसके लिए पांच दिन पहले सुखदेव ने फर्म के नाम से बैंक में नया खाता भी खुलवाया था। सुखदेव शर्मा दाे भाई थे और वह दूसरे नंबर का था। बडे़ भाई ने कटक उड़ीसा में कपडे़ की दुकान कर रखी है। इसके अलावा छह बहनें थी। जिनमें दाे की माैत हाे चुकी है। सुखदेव के खुद के थानाधिकारी हितेश इकलाैता बेटा है और तीन उसकी बेटियां हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें