पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Kovid Care Center To Be Set Up In Ajitgarh, MLA Sent Letter To Minister; HPCL Oxygen Plant Will Also Be Set Up This Month

कोरोना के बीच अच्छी खबर:अजीतगढ़ अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी, HPCL लगाएगा ऑक्सीजन प्लांट, MLA ने चिकित्सा मंत्री को लिखा था पत्र

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नारायणदास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में बनाया जा रहा कोविड केयर सेंटर। - Dainik Bhaskar
नारायणदास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में बनाया जा रहा कोविड केयर सेंटर।

कोरोना के कहर में विधायकों के पास अब सबसे अधिक डिमांड अस्पताल और ऑक्सीजन की आ रही है। वहीं सरकार भी इसके अलावा दूसरे प्रोजेक्ट पर खास ध्यान नहीं दे रही है। इसको देखते हुए विधायक अब अपने विधानसभा इलाके में एक कोविड सेंटर बनाने और आक्सीजन प्लांट लगवाने में जुट गए हैं।

सीकर में पांच सीएचसी को कोविड़ केयर सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। श्रीमाधोपुर विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने भी अब अजीतगढ़ में कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है, इसकी तैयारियां शुरू हो गई है। सेंटर में ही आक्सीजन प्लांट के लिए भी प्रयास हो रहे हैं, जो इसी महीने में लगने की संभावना है।

HPCL देगा ऑक्सीजन प्लांट

चिकित्सा विभाग अधिकारियों ने अस्पताल का मौका देखा और किस तरह से कोविड सेंटर बनाया जाए, इसके लिए खाका तैयार कर लिया है। एचपीसीएल की ओर से अजीतगढ़ अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लग जाएगा। 5 मई को श्रीमाधोपुर विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने चिकित्सा मंत्री डाॅ. रघु शर्मा को पत्र लिखकर बाबा नारायणदास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में कोविड़-19 के मरीजों के उपचार के लिए अलग से वार्ड बनाकर उपचार करने की मांग की थी।

इसके बाद चिकित्सा विभाग के अधिकारियों, श्रीमाधोपुर एसडीएम लक्ष्मीकांत गुप्ता, नायब तहसीलदार जयपाल सिंह समेत अनेक अधिकारियों ने मौका निरीक्षण करके एक वार्ड का खाका तैयार किया हैं। इस वार्ड के आवागमन करने के लिए अलग से रास्ता, मरीजों के शौचालय, दवा आदि की व्यवस्था के लिए काम होना शुरू हो गया हैं। वहीं दूसरी ओर विगत दिनों एचपी पट्रोल पम्प संचालकों की बैठक में कम्पनी ने आक्सीजन प्लांट पर सहमति दी है।

एचपी सेल्स अधिकारी मयंक स्वामी ने बताया कि मई माह के अंत तक अजीतगढ़ सरकारी अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लग जाएगा। जिससे संभवतया जून माह से आक्सीजन मुहैया हो सकेगी। बता दे कि तीन स्टेट हाइवे के बीच अजीतगढ़ का बाबा नारायणदास राजकीय सामान्य अस्पताल में इलाज के लिए काफी मददगार साबित होता है। सड़क हादसों में भी कई बार मरीजों को आक्सीजन प्लांट नहीं होने से परेशानी होती थी, जो अब दूर हो सकेगी।

खबरें और भी हैं...