पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जज और वकीलों में टकराव:CJM से नाराज वकील करेंगे कोर्ट के काम का बहिष्कार, तबादला होने तक नहीं जाएंगे उनकी कोर्ट में, जज बोले- मुझे पता नहीं

सीकर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर बार एसोसिएशन के पदाधिकारी  फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
सीकर बार एसोसिएशन के पदाधिकारी फाइल फोटो

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) के व्यवहार को लेकर वकील नाराज हो गए हैं। बार एसोसिएशन ने आनन-फानन में बैठक बुलाकर तय किया की एक दिन का वकील कोर्ट का बहिष्कार करेंगे। इसके बाद मामले की जानकारी चीफ जस्टिस को भेजी जाएगी। सीजेएम का तबादला होने तक उनकी कोर्ट में वकील पैरवी के लिए नहीं जाएंगे। इस मसले पर सीजेएम सुमरथलाल मीणा से बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस तरह के निर्णय की जानकारी नहीं है। कोर्ट में भी ऐसी कोई बात नहीं हुई थी।

बार एसोसिएशन अध्यक्ष रणधीर सिंह काजला ने बताया कि वकील पिछले कई दिनों से सीजेएम सुमरथलाल मीणा के व्यवहार को लेकर शिकायत करते रहे, लेकिन तालमेल बिठाने को लेकर टालमटोल होती रही। अब तो सीजेएम सीनियर वकीलों से भी दुर्व्यवहार करने लगे है। सचिव हरीश मिश्रा का कहना है कि सभी वकीलों ने मिलकर निर्णय लिया है कि कल सीकर शहर की किसी भी कोर्ट में काम नहीं होगा। ये हमारा सांकेतिक प्रदर्शन है।

बता दे कि रोजाना करीब तीन सौ केस की फाइलें सीकर कोर्ट में चलती है इसमें अकेले सीजेएम कोर्ट में करीब 50 फाइलें होती है। वकीलों के बहिष्कार के बाद उन केसों में सुनवाई को लेकर परेशानी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें