पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:कोरोना संक्रमण को लेकर विधायक ने अधिकारियों से की चर्चा

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में अन्य विभागों की समस्याएं भी सुनी और अिधकारियों काे समाधान करने को कहा

कस्बे में कोरोना संक्रमण के बढ़ने तथा लगातार स्थानीय निवासियों में संक्रमितों की संख्या में वृद्धि से प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और आमजन सभी चिंतित है। इस संक्रमण पर रोकथाम के लिए मंगलवार को एसडीएम सभागार में विधायक हाकम अली खां और राजस्थान वक्फ बोर्ड अध्यक्ष खानू खां बुधवाली ने ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें एसडीएम शीलवती मीणा, एसडीएम रामगढ़ शेखावाटी मूलचंद लूणिया, डीएसपी ओमप्रकाश, बीसीएमओ डाॅ. दिलीप कुलहरी, धानुका अस्पताल प्रभारी डाॅ. एसएन सबल, सीबीईओ बीएल स्वामी, बीडीओ सुनील ढाका, ईओ नूर मोहम्मद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। विधायक ने कोरोना की स्थिति के बारे में अधिकारियों से फीडबैक लिया। विधायक ने कहा कि सांवली कोविड अस्पताल में मराजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए स्थानीय भरतिया अस्पताल को कोविड सेंटर बनाया जाए। विधायक ने पुलिस, नगरपालिका और प्रशासन से कहा कि वे नियमित कस्बे और ग्रामीण क्षेत्र में दौरे करें और मास्क नहीं लगाने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें तथा चालन काटंे। विधायक ने फतेहपुर और रामगढ़ शेखावाटी एसडीएम से कहा कि काेरोना रोगियों की सूचना प्राप्त करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, बीएलओ सहित अन्य कर्मिकों का सूचना तंत्र पुन: बहाल करें।
अन्य विभागों की समस्याओं को भी सुना : विधायक ने ईओ नूर मोहम्मद और बीडीओ से कहा कि बरसात में पानी भराव की समस्याओं का तुरंत निदान किया जाए।
बलोद, नारी-बारी आदि गांवों में पानी निकासी के लिए स्थाई उपाय करें।

खंडेला में आज से शुरू किया जाएगा कोविड केयर सेंटर, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण खंडेला में पलसाना रोड पर स्थित गणेश धाम परिसर में कोविड केयर सेंटर बुधवार से शुरू किया जाएगा। बुधवार से ब्लॉक में कोरोना पॉज़िटिव आने वालों मरीजों की देखभाल एवं इलाज सेंटर पर किया जाएगा। मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने गणेश धाम परिसर पहुंचकर कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सफाई व्यवस्था, मरीजों के खाने की व्यवस्थाओं पर विशेष जोर दिया गया। परिसर में होने वाले कचरे को बायोमेडिकल वेस्ट उठाने वाली कंपनियों द्वारा उठाने की बात कही गई। कोरोना मरीजों की देखभाल एवं अन्य व्यवस्थाओं में जो कर्मचारी व नर्सिंग स्टाफ परिसर में रहेगा, उसे पीपीई किट उपलब्ध कराया जाएगा। उपखंड अधिकारी सुभाष यादव ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर खंडेला में कोविड केयर सेंटर खोला जाएगा। इसे लेकर मेडिकल टीम, तहसीलदार, नगरपालिका सहित सभी विभागों के अधिकारियों के साथ व्यवस्था एवं मरीजों की देखभाल के लिए चर्चा की गई और सेंटर का निरीक्षण किया गया। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेश कुमार पारीक ने बताया कि ब्लॉक के सभी अधिकारियों के साथ सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दिया गया। मरीजों के भोजन और सफाई की व्यवस्था की जिम्मेदारी पालिका को सौंपी है। डॉ. यादव नोडल अधिकारी नियुक्त राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत डॉ. अशोक कुमार यादव को कोविड-19 केयर सेंटर का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ने बताया खंडेला में कोविड-19 केयर सेंटर शुरू किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें