पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेईई मेन:बीआर्क के पेपर में लेंदी सवालों ने छात्रों को उलझाया, सीकर में एक केंद्र पर हुआ परीक्षा का आयोजन

सीकर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जेईई-मेन-2021 का पहला सेशन मंगलवार से शुरू हुआ। पहले दिन 23 फरवरी को बीआर्क के लिए परीक्षा हुई। जेईई मेन पहली बार 13 क्षेत्रीय भाषाओं में परीक्षा आयोजित हो रही है। आईओन में बी-आर्क परीक्षा एक पारी में आयोजित की गई। जिसमें 105 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। कोराेना के चलते सोशल डिस्टेंस के तहत एग्जाम करवाई जा रही है।

बी-आर्क, बी-प्लानिंग का पेपर हुआ। बीआर्क का पेपर ज्यादा टफ नहीं था। हालांकि ड्राईंग के कुछ ऑब्जेक्टिव टाइप सवालों ने विद्यार्थियों को उलझाया। विद्यार्थियों ने कहा कि पेपर में कुछ सवाल लेंदी आए लेकिन उन्हें सबसे अंत में हल करने के चलते सवाल छूटे नहीं। एनटीए के अनुसार वर्ष फरवरी परीक्षा के लिए कुल 6 लाख 61 हजार 776 विद्यार्थियों ने आवेदन किया, जिसमें से बीई-बीटेक के लिए 6 लाख 52 हजार 627 एवं बीआर्क व बी-प्लानिंग के लिए 63065 विद्यार्थी पंजीकृत हुए।

बीई-बीटेक के लिए पंजीकृत कुल विद्यार्थियों में से 4 लाख 54 हजार 852 छात्र तथा 1 लाख 97 हजार 771 छात्राएं पंजीकृत हैं। 23 फरवरी, मंगलवार को हुई बीआर्क परीक्षा के लिए 31 हजार 100 छात्र एवं 31 हजार 965 छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। बीआर्क, बी-प्लानिंग के लिए देश में कुल 437 परीक्षा केन्द्र एवं 24 से 26 फरवरी के मध्य होने वाली बीई-बीटेक के लिए 828 परीक्षा केन्द्र बनाए गए।
चार केंद्रों पर हर दिन 1380 स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा
सीकर जिले के चार परीक्षा केंद्रों पर 24 से 26 फरवरी तक आईओन, भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेज, सोभासरिया इंजी कॉलेज, ख्वाजा गरीब नर्सिंग कॉलेज में आयोजित होगी। इसमें चारों केंद्रों पर बुधवार से एक पारी में 680 और दाेनों पारियों में 1380 के करीब स्टूडेंट्स परीक्षा में बैठेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें