• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Long Queue Of Vaccines, Only A Few Are Able To Get The Vaccine; They Started Getting Furious For Those Who Broke The Line, The Police Were Trying To Make Arrangements

ये तीसरी लहर का खौफ:वैक्सीन की लंबी कतार, कुछेक ही लगवा पा रहे वैक्सीन; लाइन तोड़कर आगे जाने वालों के लिए उग्र होने लगे, व्यवस्था बनाने में पुलिस कर रही मशक्कत

सीकर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीड़ में चप्पल बरसाती महिला - Dainik Bhaskar
भीड़ में चप्पल बरसाती महिला

वैक्सीन की कमी और अपने लोगों को पहले वैक्सीन लगाना लोगों को भारी पड़ रहा है। लंबी कतार में अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोग ऐसे लोगों पर जूते चप्पल चलाने में देरी नहीं करते तो कतार तोड़कर अंदर जाकर पहले वैक्सीन लगवा रहे है। सीकर में ऐसे नजारे देखने को मिल रहे हैं जिसमें वैक्सीन सेंटर पर तनाव हो रहा है। लोगों की व्यवस्था बनाए रखने के लिए अब पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।

रानोली में कतार तोड़ कर घुसने वालों पर बरसाई चप्पल
रानोली में वैक्सीन लगवाने वालों के लिए लंबी कतार लग गई। कुछ लोग अपनी पहचान होने की बताकर बीच से अंदर जाने की कोशिश करने लगे। सुबह से लाइन में लगी महिलाओं का जवाब दे गया। उन्होंने अंदर जाने वाले को पकड़ लिया। पहले मुंहजुबानी जंग हुई जब नहीं माना तो एक महिला ने चप्पल उठाकर बरसानी शुरू कर दी। भीड़ देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वैक्सीन सेंटर पर क्या हालत हो रही है।

एसके कॉलेज में वैक्सीन का इंतजार करते हुए बैठे लोग
एसके कॉलेज में वैक्सीन का इंतजार करते हुए बैठे लोग

कॉलेज में वैक्सीन लगवाने वालों की भारी भीड़
वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ इतनी है कि सुबह पांच बजे से लोग लाइन में लगे नजर आते है। इसके बाद भी कई लोगों का नंबर नहीं आता। वे प्रशासन और डॉक्टर्स को भला बुरा कहते हुए लौट जाते है। एसके कॉलेज में वैक्सीनेशन सेंटर पर तो कतार को कई घंटे होने पर खड़ा करने की बजाय बिठा दिया। जिससे एक तो उनमें सोशल डिस्टेंसिंग हो सके और दूसरी कोई लाइन तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास भी नहीं कर सके।

वैक्सीन लगाने वाली टीम को ही घेर लिया तो पुलिस बुलानी पड़ी
वैक्सीन लगाने वाली टीम को ही घेर लिया तो पुलिस बुलानी पड़ी

वैक्सीन लगाने वालों को घेर लिया, पुलिस बुलानी पड़ी
सीकर में सरकारी स्कूल में बनाए गए सेंटर पर वैक्सीन लगाने वाली टीम को लोगों ने घेर लिया। सभी खुद को पहले वैक्सीन लगवाने की कहकर एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे। खुद को लोगों से घिरा देखकर टीम ने पुलिस को बुला लिया। यदि पुलिस नहीं आती तो मौके पर तनाव हो जाता। लोग एक दूसरे को देख लेने की धमकी त​क आ गए ​थे।

खबरें और भी हैं...