पाबंदियों का पहला दिन:रात 8 बजे से पहले बंद हुए बाजार, जिला प्रशासन की टीम आज से करेगी औचक निरीक्षण

सीकर10 दिन पहले

कोरोना वायरस के कारण राज्य सरकार की जारी गाइडलाइन का पहले दिन सीकर में प्रभावी असर देखने को मिला। शहर समेत जिले के ग्रामीण इलाकों में अधिकतर बाजार रात 8 बजे से पहले बंद हो गए। रात 9 बजे बाद सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी न के बराबर रहा।

जाट बाजार में रात 8 बजे बंद दुकानें।
जाट बाजार में रात 8 बजे बंद दुकानें।

कुछ स्थानों पर ही नजर आए पुलिसकर्मी
सोमवार रात 8 बजे के बाद सीकर शहर में करीब 1 घंटे तक पुलिस की गाड़ियां घूमती रही। रात 9 बजे के बाद केवल शहर के कुछ प्रमुख स्थानों पर ही पुलिसकर्मी नजर आए।

टीम करेगी औचक निरीक्षण
कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि कोरना गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराने के लिए निरीक्षण दल का गठन किया गया है। प्रभारी उपखंड अधिकारी गरिमा लाटा होगी। दल में पवन चौबे, उद्योग नगर थाना अधिकारी पवन चौबे समेत शिक्षा विभाग और नगर परिषद के कई अधिकारी शामिल होंगे। जो संपूर्ण शहरी क्षेत्र में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, बाजार आदि में जाकर औचक निरीक्षण करेंगे। यदि कोई व्यक्ति गाइडलाइन की पालना नहीं करता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वीरान नजर आया तबेला बाजार।
वीरान नजर आया तबेला बाजार।

यूआईटी क्षेत्र में भी स्कूल और कोचिंग 30 तक बंद
जिला प्रशासन की टीम ने कल सीकर शहर में नवलगढ़ रोड और पिपराली रोड पर एक दर्जन से ज्यादा मेडिकल और इंजीनियरिंग कोचिंग को बंद करवाया। वही कल शाम जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर यूआईटी क्षेत्र में संचालित हो रही स्कूल और कोचिंग की 30 जनवरी तक छुट्टी की है।

सीकर में कोरोना के एक्टिव केस 500 पार
सीकर में वर्तमान में कोरोना के 579 केस एक्टिव है। जनवरी महीने में सबसे ज्यादा संक्रमित 11 जनवरी को मिले। 11 जनवरी को सीकर में 192 नहीं पुराना संक्रमित मिले। जिनमें पुलिसकर्मी और हैल्थ वर्कर भी शामिल है।

खबरें और भी हैं...