सीनियर की भर्ती के बाद होंगे जूनियर रेजीडेंट के साक्षात्कार:मेडिकल काॅलेज: सीनियर रेजीडेंट की हाेगी भर्ती, हर शुक्रवार काे हाेंगे इंटरव्यू

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जूनियर रेजीडेंट की भर्ती हर डिपार्टमेंट की जाएगी। - Dainik Bhaskar
जूनियर रेजीडेंट की भर्ती हर डिपार्टमेंट की जाएगी।

मेडिकल काॅलेज में सीनियर रेजीडेंट के इंटरव्यू शुरू कराए है। मंगलवार से इसकी शुरूआत हुई। काॅलेज में अब हर शुक्रवार काे सीनियर रेजीडेंट के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। सीनियर रेजीडेंट का हर डिपार्टमेंट में एक एक पद स्वीकृत है। इंटरव्यू के जरिए 12 सीनियर रेजीडेंट काे नाैकरी दी जाएगी।

मेडिकल काॅलेज में जल्द ही जूनियर रेजीडेंट के भी इंटरव्यू शुरू कराए जाएंगे। इंटरव्यू के लिए जूनियर रेजीडेंट के याेग्यताधारी अभ्यर्थीआवेदन कर सकेंगे। सीनियर रेजिडेंट पद के लिए उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री हाेना जरूरी हाेगा। साथ ही मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या राज्य की मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति एक साल के लिए हाेगी। मेडिकल काॅलेज में जूनियर रेजीडेंट के पद भी भरे जाएंगे।

इसके लिए तैयारियां की जा रही है। क्याेंकि काॅलेज में कार्यरत जूनियर रेजीडेंट के संविदा अवधि पूरी हाेने जा रही है। इसलिए फिर से भर्ती करने के लिए अभ्यर्थियाें का साक्षात्कार लिया जाएगा। जूनियर रेजीडेंट की भर्ती हर डिपार्टमेंट की जाएगी। मेडिकल काॅलेज में खाली पड़े एसाेसिएट और असिस्टेंट प्राेफेसराें की भर्ती राजमेस के जरिए की जाएगी।
इनका कहना है
काॅलेज में सीनियर रेजीडेंट के इंटरव्यू शुरू कराए है। शुक्रवार काे भी साक्षात्कार लिए जाएंगे। याेग्यताधारी अभ्यर्थी साक्षात्कार में शामिल हाे सकता है। सीनियर रेजीडेंट की भर्ती के बाद जूनियर रेजीडेंट के साक्षात्कार भी शुरू कराए जाएंगे।
डाॅ. केके वर्मा, प्रिंसिपल एसके मेडिकल काॅलेज

खबरें और भी हैं...