पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर चाइल्ड लाइन:मां ने नाबालिग की जबरन शादी और बंधक बनाने की सूचना दी जांच की तो मौसी के पास मिली

सीकर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

जयपुर निवासी महिला ने सीकर चाइल्ड लाइन काे सूचना दी कि उसकी नाबालिग बेटी की जबरन शादी कर उसकाे अजीतगढ़ में बंधक बना रखा है। जांच में पता लगा कि नाबालिग जयपुर में अपनी माैसी के पास है। चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक राहुल दानाेदिया ने बताया कि उनके पास जयपुर की साेनिया नाम की महिला का फाेन आया था। महिला का आराेप था कि उसकी 17 साल की नाबालिग बेटी की जबरन शादी कर दी गई है और उसकाे अजीतगढ़ इलाके में बंधक बनाकर रखा हुआ है।

बाल कल्याण समिति ने एसपी से मिलकर बालिका काे रेस्क्यू कराने की मांग रखी गई। एसपी ने जब अजीतगढ़ थाना पुलिस काे कार्रवाई के लिए कहा ताे वह संबंधित बालिका के ससुराल दिवराला पहुंची। छानबीन की ताे बालिका यहां पुलिस काे नहीं मिली। इसके बाद बालिका की माैसी का फाेन चाइल्ड लाइन के पास आया और उसने बताया कि बालिका उनके पास है।

लेकिन, अभी तक इसकी शादी नहीं की गई है। इस पर जयपुर स्थित चाइल्ड लाइन और बाल कल्याण समिति के पदाधिकारियाें ने बालिका की काउंसलिंग की ताे उसने भी शादी हाेने से मना कर दिया। जयपुर की बाल कल्याण समिति ने संबंधित नाबालिग बालिका काे जयपुर के बालिका गृह में भिजवा दिया है और मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें