पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतीकात्मक प्रदर्शन:आंदोलन समय के बीच नहीं है किसी ट्रेन की आवाजाही, स्टेशनों पर जाकर प्रदर्शन पर जाकर सीकर के किसानों ने किया प्रदर्शन

सीकर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन पर रेल रोकते संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकर्ता - Dainik Bhaskar
स्टेशन पर रेल रोकते संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यकर्ता

किसान आंदोलन में रेल रोको प्रदर्शन के तहत सीकर के किसानों ने रेलवे स्टेशनों पर जाकर प्रदर्शन किया। दरअसल संयुक्त किसान मोर्चा ने दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक का समय रेल रोकने को निर्धारित किया है। उस दौरान सीकर में ट्रेन की कोई आवाजाही नहीं है। ऐसे में संयुक्त मोर्चा से जुड़े किसानों ने झंडे बैनर लेकर स्टेशनों पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कोई मालगाड़ी भी नहीं गुजरी।

संयुक्त मोर्चा प्रवक्ता बीएल मील ने बताया कि सीकर में सुबह और शाम ही रेल का संचालन होता है। दिन में तो मालगाड़ियां आती हैं। इस दौरान रानोली और आसपास के किसानों ने मालगाड़ी को रुकवाने के लिए कहा था, लेकिन मालगाड़ी भी नहीं आई। सीकर और आसपास के युवक दोपहर में स्टेशन पहुंचे, वहां पर जाकर ही उन्होने प्रदर्शन किया। हालांकि प्रतीकात्मक प्रदर्शन होने के कारण संख्या भी गिनी चुनी थी।

बता दे कि हाइवे पर टोल फ्री कराने को लेकर किसान पहले ही सभी टोल बूथों पर धरना देकर बैठे हैं। उनका कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून नहीं वापस होते, हमारा प्रदर्शन चलता रहेगा। हमारे नेता जो भी तय करेंगे, जिलों में हम उसको लागू करने के लिए तैयार र्है।

वहीं प्रवक्ता मील का कहना है कि 23 फरवरी को सीकर मंडी में होने वाली राकेश टिकैत की सभा को लेकर सभी मोर्चा से जुड़े किसान तैयारियों में जुटे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें