पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायत चुनाव:दूसरे चरण में दांतारामगढ़ की 30 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के लिए आज भरे जाएंगे नामांकन पत्र

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए 374 वार्ड पंचों के भरे जाएंगे

पंचायतीराज चुनाव के द्वितीय चरण में दांतारामगढ़ पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच के चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र बुधवार काे सुबह 10 से शाम पांच बजे तक भरे जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों में 30 सरपंच तथा 374 वार्ड पंचों के लिए नाम निर्देशन पत्र भरे जाएंगे। अगले दिन 24 सितंबर को सुबह 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी।

इसी दिन दोपहर बाद तीन बजे नाम वापसी होगी। इसके तत्काल बाद उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन तथा चुनाव प्रतीकों का आवंटन किया जाएगा। दाे अक्टूबर तक मतदान दल निर्वाचन स्थल पर पहुंचेंगे। तीन अक्टूबर को सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतगणना कर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। अगले दिन चार अक्टूबर को उपसरपंच का चुनाव होगा।

चुनाव ड्यूटी में असमर्थता जताने पर चार कर्मचारियों को नोटिस जारी, अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए भेजेंगे प्रस्ताव

निर्वाचन विभाग ने पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में ड्यूटी करने में असमर्थता जताने पर चार कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उपजिला निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि एक पीओ व तीन एपीओ के बीमारी का प्रार्थना पत्र देकर चुनाव ड्यूटी करने में असर्मथता जताने पर नोटिस दिया।

नोटिस पीओ राउमावि नानी के व्याख्याता विशाल गुप्ता व दांतारामगढ़ पंस कार्यालय के सहायक प्रहलाद सहाय मीणा, राउमावि जुगलपुरा के अध्यापक बनवारीलाल पालीवाल व लक्ष्मणगढ़ में पालिका सफाई कर्मचारी अमित कुमार को दिया। इनकी मेडिकल बोर्ड से जांच के बाद राज्यकार्य के लिए अनफिट मानते हुए अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए प्रस्ताव भिजवा दिए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें