पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:अब 89 कोरोना पॉजिटिव मिले : सीकर में चार मीट-मटन विक्रेता, रामगढ़ में बैंक का कैशियर संक्रमित

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1823 पहुंची, 1208 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे

अनलाॅक में काेराेना वायरस अनलाॅक हाेता जा रहा है। गुरुवार को 89 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। अब तक जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1823 तक पहुंच गई है। इनमें से 1208 स्वस्थ हो चुके हैं। 595 व्यक्ति फिलहाल कोविड सेंटरों में उपचाराधीन हैं। चिंताजनक ये है कि सीकर शहर में गुरुवार को 42 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें चार मीट-मटन विक्रेता भी हैं। पुरोहित जी की ढाणी में एक ही परिवार के नौ लोग पॉजिटिव मिले। परिवार की एक महिला पहले ही पॉजिटिव मिल चुकी।

इसलिए क्लॉज कॉन्टैक्ट में आने से नौ दूसरे सदस्य भी संक्रमित हो गए। अजीतगढ़ सरपंच का भी पूरा परिवार जांच में पॉजिटिव मिला है। सरपंच तीन दिन पहले संक्रमित मिला था। रामगढ़ सेठान में एसबीआई का कैशियर पॉजिटिव मिला है। श्रीमाधोपुर में क्लॉज कॉन्टैक्ट में आने से आधा दर्जन लोग संक्रमित मिले हैं। नीमकाथाना ब्लॉक में भी नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। पॉजिटिव मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग कोविड सेंटरों में भर्ती किया है।

इधर, 47 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अब तक 1208 लाेगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। सीकर शहर में बस डिपो के पास दो दिन पहले पॉजिटिव मिले फाइनेंस कर्मचारी के कारण गुरुवार को एसडीएम ने दुकानें बंद करवा दी।

24 फीसदी गिर चुकी जिले की रिकवरी दर
जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिकवरी दर लगातार गिर रही है। 20 दिन पहले पॉजिटिव मरीजों की रिकवरी दर 90 फीसदी तक पहुंच गई थी, जो अब गिरकर 66.24 तक आ गई है। फिलहाल जिले में 1823 मरीजों में से 1208 ही रिकवर हो पाए हैं। कोविड सेंटरों में भर्ती मरीजों के सात सैंपल तक लगातार पॉजिटिव मिल रहे हैं। क्योंकि फिलहाल जिले में जो पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, वे ज्यादा वायरल लोड वाले हैं।

इसके लिए कोरोना वायरस का स्ट्रेन बदलना सामने आ रहा है। पॉजिटिव मरीजों के इलाज से जुड़े डॉक्टरों का मानना है कि प्रवासी मजदूरों के साथ महाराष्ट्र-गुजरात का वायरस शेखावाटी पहुंचा है, जो अपेक्षाकृत मजबूत है। इसलिए मरीजों को रिकवर करने में ज्यादा समय लग रहा है।

गुरुवार को लिए 1060 सैंपल
स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक 67 हजार 201 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 63 हजार 911 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। वहीं 1133 सैंपल प्रक्रियाधीन हैं। गुरुवार को जिले में 1060 सैंपल कोरोना जांच को लेकर लिए गए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें