• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Now The Divisional Office Of PNB Will Open In Sikar, Sikar MP Had Placed The Demand In Front Of The Finance Minister, Bhaskar Also Raised The Matter Prominently

10 लाख+ के लोन की प्रक्रिया में बचेगा समय:अब सीकर में खुलेगा पीएनबी का मंडल कार्यालय, सीकर सांसद ने वित्तमंत्री के सामने रखी थी मांग, भास्कर ने भी प्रमुखता से उठाया था मामला

सीकर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर जिले की कुल 19 शाखाओं काे जाेड़ा जाएगा।  - Dainik Bhaskar
जयपुर जिले की कुल 19 शाखाओं काे जाेड़ा जाएगा। 

पंजाब नेशनल बैंक का मंडल कार्यालय अब जयपुर के बजाय सीकर में ही हाेगा। सीकर की 42 शाखाओं काे अलवर से हटाकर जयपुर मंडल के अधीन करने के बाद एक साल से यूथ अवार्डी सुधेश पूनियां की अगुवानी में किसानों एवं काराेबारियाें द्वारा मंडल कार्यालय सीकर में ही स्थापित करने की मांग की जा रही थी।

इस मुहिम काे दैनिक भास्कर ने भी प्रमुखता के साथ उठाया था। स्थानीय लाेगाें की मांग के बाद पंजाब नेशनल बैंक प्रबंधन ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय की स्वीकृति के बाद सीकर में भी पीएनबी का मंडल कार्यालय शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि मामले काे लेकर एक साल पहले सुधेश पूनियां ने सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती काे भी लिखित में अवगत करवाकर केंद्रीय वित्तमंत्रालय तक पहुंचाने की मांग उठाई थी। इस पर सुमेधानंद सरस्वती ने केंद्रीय वित्तमंत्री से मिलकर सीकर में पीएनबी का मंडल कार्यालय स्थापित कराने का आदेश जारी करवाया है।

सीकर में पीएनबी का मंडल कार्यालय हाेने से आमजन, किसान व व्यापारी वर्ग को ऋण सुविधाओं में काफी आसानी हाेगी। बैंक प्रबंधन की गाइड लाइन के मुताबिक प्रथम चरण में सीकर मंडल कार्यालय के अधीन सीकर जिले की सभी 42 शाखाओं के साथ ही सीकर के सीमावृती क्षेत्र से लगती हुई जयपुर जिले की कुल 19 शाखाओं काे जाेड़ा जाएगा।

सीकर में मंडल कार्यालय के चार बड़े फायदे

1. बैंक शाखा के अलावा 10 लाख से उपर की राशि मंडल कार्यालय से हाेने वाले लोन की प्रक्रिया जल्द पूरी हाेगी।

2. सीकर पूरे देश में एजुकेशन सिटी के रूप में पहचान बना रहा है, जिससे यहां के व्यापारियों को बैंक की बेहतर सुविधाएं मिलने से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा |

3. किसानों को फसली लाेन के अलावा अधिक राशि के लाेन स्वीकृत कराने में ज्यादा समय इंतजार नहीं करना हाेगा।

4. किसान उत्पादक समूह काे मंडल कार्यालय की स्वीकृति के आधार पर बड़े स्तर पर लाेन स्वीकृत कराने में ज्यादा इंतजार नहीं करना हाेगा।

खबरें और भी हैं...