भामाशाहों ने पकड़ा प्रशासन का हाथ:मंत्री की अपील पर सीकर के कोचिंग संस्थानों ने एक करोड़ की मदद का दिया भरोसा, 849 नए पॉजिटिव, 10 की मौत

सीकर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर को मॉस्क और सेनिटाइजर - Dainik Bhaskar
कलेक्टर को मॉस्क और सेनिटाइजर

मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की अपील के बाद सीकर के स्कूल और कोचिंग संचालक कोविड महामारी में मदद के लिए आगे आए है। उन्होेने कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी से मिलकर एक करोड़ रुपए की मदद का भरोसा दिलाया है। सांसद सुमेधानंद ने भी दस लाख रुपए कोविड मैनेजमेंट के लिए सांसद कोष में दिए है। उधर, 849 नए संक्रमित आए वहीं दस लोगों की मौत भी हो गई है।

​शिक्षामंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने दिन में ही भामाशाहों के लिए अपील की थी, शाम होते—होते सीकर के कोचिंग और स्कूल संचालक कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी से मिले और कोविड में आक्सीजन समेत दूसरी व्यवस्था के लिए एक करोड़ रुपए की मदद का भरोसा दिया है। वहीं सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने भी सांसद कोष से दस लाख रुपए की मंजूरी दी है। भारतीय शिक्षण संस्थान के हरिराम रणवां ने बताया कि प्रिंस एजुकेशन हब, भारतीय शिक्षण संस्था, सीएलसी, गुरुकृपा ने दस-दस लाख रुपए और अन्य संस्थानों के मिलाकर एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि गुरूवार को 849 नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं पूर्व संक्रमित 409 स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव केस 5 हजार 898 है। चार महिलाओं सहित दस कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। नीमकाथाना क्षेत्र के टोडा में 64 वर्षीय महिला की बुधवार 28 अप्रैल को एमजीएमसी अस्पताल जयपुर में मृत्यु हुई है। वहीं लक्ष्मणगढ ब्लाॅक के गांव खिरवा की 80 वर्षीय महिला की सीकर के एसबी मित्तल हाॅस्पिटल में 24 अप्रैल को तथा लक्ष्मणगढ़ ब्लाॅक के गाडोदा गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति की सांवली कोविड अस्पताल में 26 अप्रैल को मृत्यु हुई है।

इसके अलावा फतेहपुर क्षेत्र के चाचीवाड बडा गांव की 72 वर्षीय महिला की सांवली कोविड अस्पताल में 28 अप्रैल को, दांता क्षेत्र के खाटू निवासी 68 वर्षीय व्यक्ति की सांवली कोविड अस्पताल में 29 अप्रेल को मृत्यु हुई। वहीं दांता क्षेत्र के पृथ्वीपुरा निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की कोविड अस्पताल सांवली में 26 अप्रैल को और पिपराली के कुडली निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति की 27 अप्रैल तथा फतेहपुर के वार्ड 18 निवासी 48 वर्षीय युवक और धोद रोड सीकर निवासी 60 वर्षीय महिला और देव गैस गोदाम के पास सीकर निवासी 61 वर्षीय व्यक्ति की 26 अप्रैल को सांवली कोविड अस्पताल में मृत्यु हुई है। एक मार्च से लेकर अब तक जिले में 47 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

क्लाॅज संपर्क में आने से 232 और लक्षणात्मक 376 पाॅजीटिव सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि पॉजिटिव आए व्यक्तियों में क्लॉज संपर्क में आने से 232 संक्रमित हुए है। वहीं लक्षणात्मक 376, रैण्डम सैम्पलिंग में 196, यात्रा करने से पहले करवाई गई जांच में 27 और 12 माइग्रेट हैं, जो दूसरे राज्य व जिले से आए है। वहीं 6 हैल्थ वर्कर भी कोरोना संक्रमित आए हैं। श्रीमाधोपुर में सबसे अधिक 136 पॉजिटिव

सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि गुरूवार को सीकर शहर में 184, फतेहपुर क्षेत्र में 91, खण्डेला ब्लॉक में 104, कूदन क्षेत्र में 22, लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में 77, नीमकाथाना ब्लॉक में 127, पिपराली क्षेत्र में 103, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 136 और दांता क्षेत्र में 5 नए कोरोना पॉजीटिव आए हैं।

खबरें और भी हैं...