पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:पहले दिन स्कूलों में कुछ ही स्टूडेंट्स, ज्यादातर गणित, विज्ञान व अंग्रेजी में मार्गदर्शन लेने आए

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गाइडलाइन के तहत 9वीं से 12 के स्टूडेंट्स मार्गदर्शन के लिए जा सकते हैं स्कूल, क्लास लगाने पर पाबंदी

गाइडलाइन के अनुसार सोमवार को 9वीं से 12 तक के स्कूल आंशिक रूप से खुले। गाइडलाइन में 9वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स को अभिभावकों की अनुमति से मार्गदर्शन के लिए स्कूल जाने की अनुमति दी गई थी। ज्यादातर स्कूलों में गिने-चुने छात्र ही शिक्षकों से मार्गदर्शन ओर सवाल पूछने आए। इसमें भी गणित, विज्ञान और अंग्रेजी के शिक्षकों के पास सबसे ज्यादा छात्र-छात्राएं आए।

राजकीय उमा विद्यालय, डूडवा में विद्यार्थी अपने साथ पेन, कॉपी, पुस्तक के साथ ही पानी की बोटल, सेनेटाइजर आदि लेकर आए। वरिष्ठ अध्यापक महेश सेवदा ने बताया कि एक छात्र को मात्र आधा घंटे से अधिक समय नहीं दिया गया। अध्यापकों ने विद्यार्थियों को यह भी सुझाव दिया कि वे घर जाते ही सबसे पहले ड्रेस चेंज करेंगे और नहाएंगे। वहीं ऑनलाइन तैयारी करने, बुक्स के मुख्य-मुख्य चैप्टर्स तैयार करने की जानकारी दी जाएगी। बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थी सबसे ज्यादा आए हैं।
स्पष्ट गाइड लाइन जारी करने की मांग
शिक्षक संगठनों और विद्यालय संचालकों का कहना है कि जब तक सरकार की ओर से इस संबंध में स्पष्ट गाइड लाइन जारी नहीं होगी। तब तक विद्यालय नहीं खोलेंगे। इसी के चलते छह माह बाद भी स्कूलों में चहल-पहल नहीं दिखाई पड़ी। पंचायतराज चुनाव के चलते अधिकांश शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव कार्यों में लगी हुई है। सरकार के आदेशानुसार कुछ शिक्षक इस बीच स्कूल समय में विद्यार्थियों का इंतजार करते हुए भी नजर आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें