पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

528 नए पॉजिटिव, 9 की मौत:रोज 18+ के 4570 लोगों को ही टीका, ऐसे तो 16.40 लाख के टीकाकरण में 1 साल लग जाएगा

सीकरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसके अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए लगी भीड़। इस दौरान कई बार सोशल डिस्टेंस टूटा। - Dainik Bhaskar
एसके अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए लगी भीड़। इस दौरान कई बार सोशल डिस्टेंस टूटा।
  • सीकर शहर में सबसे ज्यादा 150 कोरोना संक्रमित मिले

वैक्सीन की कमी के कारण मंगलवार को महज 4 सेंटरों पर टीके लगे। कई सेंटर पर वैक्सीन खत्म हो गई तो रजिस्ट्रेशन कराने वालों को टीके लगे बगैर ही उनके पास वैक्सीन लगने का मैसेज तक आ गया। इतना ही नहीं, अभी जिलेभर में सेंटर ही शुरू नहीं किए जा सके हैं। हालांकि राहत ये है कि वैक्सीन की 8 हजार डोज भी मिल गई।
18+ की बात करें तो 4 दिन में 18283 लोगों को टीका लगाया गया है। हर दिन औसतन 4570 को टीका। इस रफ्तार से टीकाकरण चला तो 18+ के 16.40 लाख लोगों को टीका लगाने में 358 दिन लगेंगे, यानी एक साल। मंगलवार को 7974 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें 4957 लोग 18+ के थे।
युवाओं में टीके लगाने की होड़, 7 मिनट में बुक हुए स्लॉट

कोविन-एप पर रजिस्ट्रेशन के बाद टीका लगवाने के 7 मिनट में स्लॉट बुक हो रहे हैं। सात मिनट बाद अपॉइंटमेंट नही मिल पाया। इधर, लाभार्थियों ने टीकाकरण सेंटरों पर आए लोगों ने अनियमितता बरते जाने के आरोप लगाए। परिचितों का पहले टीकाकरण करने और बाकी को काफी देर तक इन्तजार कराए जाने का आरोप लगाए है।

एसके हॉस्पिटल में टूटा डिस्टेंस, आज से 18+ का टीकाकरण एसके स्कूल में

अभियान के तहत एसके हॉस्पिटल के टीकाकरण सेंटर पर मंगलवार को जमकर सोशल डिस्टेंस टूटा। शुरुआत में लंबी लाइन लगने बाद युवाओं एक-दूसरे को धक्का देकर सेंटर में घुसने का प्रयास करने लगे। इस दौरान टीका लगवाने आए लोगों ने न कोविड प्रोटोकॉल फॉलो किया और न ही हॉस्पिटल प्रबंधन ने ध्यान दिया। दोपहर को कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी टीकाकरण सेंटर पहुंचे।

भीड़ देखकर नाराजगी जताई। हॉस्पिटल प्रबंधन को सोशल डिस्टेंस की पालना कराए जाने के निर्देश दिए। टीकाकरण सेंटर के सामने पुलिस के जरिए लोगों को सोशल डिस्टेंस की पालना कराए जाने की हिदायत दी। इसके बाद बुधवार को 18 से 45 साल तक वालों का टीकाकरण सेंटर एसके स्कूल में शुरू करने का फैसला किया। बुधवार को 18 से 45 साल वालों का एसके स्कूल में और 45 साल से ऊपर वालो का टीकाकरण एसके हॉस्पिटल में किया जाएगा।
वैक्सीन की सप्लाई शाॅर्ट थी। इसलिए मंगलवार को टीकाकरण सेंटर बढ़ाए नहीं जा सके। मंगलवार देर रात वैक्सीन के 8 हजार डोज मिले। -डॉ. निर्मलसिंह, आरसीएचओ

20 हजार पार हुए कुल संक्रमित

चिंता : एक्टिव मरीजों की संख्या 6996 पहुंची, राहत : 342 स्वस्थ हुए

सीकर | मंगलवार को 528 पॉजिटिव मिले। पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हजार पार हो चुकी है। मंगलवार तक 20 हजार 426 पॉजिटिव मिल चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या भी 6996 तक पहुंच चुकी है। इधर, जिले में 9 संक्रमितों की मौत भी हो गई। मंगलवार को सीकर शहर में 150 जने पॉजिटिव मिले हैं।

फतेहपुर क्षेत्र में 70, खंडेला ब्लॉक में 60, कूदन क्षेत्र में 21, लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में 71, नीमकाथाना ब्लॉक में 8, पिपराली क्षेत्र में 30, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 69 और दांता क्षेत्र में 49 नए कोरोना पॉजिटव आए हैं। मंगलवार को जिलेभर में 2407 सैंपल लिए गए है। दांता ब्लॉक में 389, फतेहपुर ब्लॉक में 108, खंडेला क्षेत्र में 200, कूदन ब्लॉक में 195, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में 276, नीमकाथाना ब्लॉक में 155, श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 232 सैम्पल लिए गए। इसके अलावा सीकर में 593 लोगों के सैम्पल लिए गए है।

मृतकों में 5 महिलाएं: सीकर शहर में 57 वर्षीय महिला, पिपराली की 65 वर्षीय महिला, खंडेला के 61 वर्षीय व्यक्ति, श्रीमाधोपुर के 75 वर्षीय बुजुर्ग, 52 वर्षीय व्यक्ति, फतेहपुर की 20 वर्षीय युवती, पिपराली के 62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। खंडेला के चौकड़ी निवासी 60 वर्षीय महिला, श्रीमाधोपुर की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की सांवली कोविड अस्पताल में मृत्यु हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें