• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Opened Shop For Half An Hour, Closed The Market And Closed The Shop And Returned, Shortly After, The Neighbor Got A Call That Smoke Was Coming Out Of The Shop, Saw The Fire.

जनरल स्टोर की बंद दुकान में लगी आग:आधे घंटे दुकान खोली, बाजार बंद होने के बाद दुकान बंद कर लौट गए, कुछ देर बाद ही पड़ोसी का फोन आया कि दुकान से धुआं निकल रहा है, देखा तो आग लगी थी

सीकर7 महीने पहले
दुकान में लगी आग की लपटें बाहर �

सीकर के बाजार में एक दुकान में आग लग गई। दुकान जनरल स्टोर, होजरी और अन्य सामान की थी। आग सुबह 11.15 बजे के करीब लगी। आग लगने से आसपास इलाके में अफरातफरी मच गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल टीम ने आग पर काबू पा लिया। दुकानदार की माने तो दुकान में 15 से 20 लाख रुपए तक का सामान था, कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी देखने के बाद ही पता चलेगी।

आग पर पानी डालने के बाद निकलता धुआं
आग पर पानी डालने के बाद निकलता धुआं

दुकानदार राकेश ने बताया कि पतासे वालों की गली में उनके श्रीराम जनरल स्टोर नाम से दुकान है। दुकान अंदर तक लबी है इसलिए अंदर होजरी, स्टेशनरी के आइटम भी है। वे दुकान को कुछ देर खोलकर बैठे ही थे। 11 बजे वे बंद कर लौट गए। 20 मिनट बाद ही नजदीक रहने वाले एक युवक का फोन आया कि आपकी दुकान से धुआं निकल रहा है। यहां आकर देखा तो आग लगी हुई थी। पुलिस और दमकल को सूचना दी।

लोगों की भीड़ को काबू करती पुलिस
लोगों की भीड़ को काबू करती पुलिस

आग वाले मौके की जगह पर कोतवाल कन्हैयालाल जाब्ते के साथ पहुंचे। आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। आग इतनी भयानक हो गई थी कि आसपास की दुकानों में फैलने की चिंता सताने लगी थी। दमकल वालों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। वहीं पुलिस ने जमा हुए लोगों को मौके से हटाया।

आग बुझाने के बाद मलबा निकालती जेसीबी
आग बुझाने के बाद मलबा निकालती जेसीबी

आसपास इलाके की बिजली काटी, फिर जेसीबी से दुकान का शटर तोड़कर अंदर तक आग बुझाई, तब जाकर आग को बुझाया गया। इसके अलावा जहां दुकान थी वहां संकरा रास्ता था। दमकल अंदर तक नहीं जा पाई। दमकलकर्मियों ने कई पाईपों को जोड़ते हुए आग लगने वाली जगह तक पानी पहुंचाया।

खबरें और भी हैं...