पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:सीकर में सरकारी स्कूलों के 2.10 लाख छात्र-छात्राओं में से 70 प्रतिशत को अभी तक नहीं मिली पुस्तकें

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूलों में 12वीं साइंस और कक्षा 7 व 8 की हमारा राजस्थान की किताबें नहीं आई

प्रदेश के 65 हजार से अधिक सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 66 लाख छात्र-छात्राओं के पास इस बार अगस्त में भी पाठ्य पुस्तकें नहीं पहुंच पाई है। सीकर के सरकारी विद्यालयों के 2.10 लाख छात्र-छात्राओं में से 70 प्रतिशत को अभी तक पाठ्य पुस्तकें भी नहीं मिल पाई है। जिले के सरकारी स्कूलों के 25 प्रतिशत स्टूडेंट्स ही पुस्तकें ले जा सके हैं। प्रधानाध्यापक व प्रधानाचार्य पुस्तकें वितरित नहीं करवा पाए हैं। जिले के सभी ब्लॉक के पीईईओ, एसीबीईओ व सीबीईओ ने सिर्फ स्कूलों में पुस्तकें पहुंचा कर खानापूर्ति कर ली।

स्कूलों में ये पुस्तकें नहीं आई
राजस्थान राज्य पाठ्य पुस्तक मंडल की ओर से अभी तक प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों में 12वीं साइंस और कक्षा 7 व 8 की हमारा राजस्थान की किताबें नहीं भेजी गई है। कक्षा एक से लेकर 5वीं तक इस बार तीन भागों में में पुस्तकें दी जानी थी।

माध्यमिक शिक्षा में 1.50 लाख व एलीमेंट्री में 60 हजार विद्यार्थी
राजस्थान राज्य पाठ्य पुस्तक मंडल की ओर से अभी भी काफी पुस्तकें नहीं आई है। इसके चलते छात्र-छात्राओं के पास अगस्त के दूसरे सप्ताह में भी पूरी किताबें नहीं पहुंच पाई है। इस वर्ष राज्य सरकार ने कक्षा छह से लेकर बारहवीं तक की अधिकांश पुस्तकों का सिलेबस बदला है। वहीं कक्षा छह से लेकर आठवीं तक में भी एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू किया है। जिसके चलते पुस्तकें नई छपाई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें