पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • People Gave Memorandum Regarding Various Demands, While Interacting With The Media, The Education Minister Said On The Matter Of Opening Of Schools Up To Class VIII; This Will Be Discussed With The Chief Minister In The Next One Or Two Days.

शिक्षा मंत्री ने सीकर आवास पर की जनसुनवाई:लोगों ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन, डोटासरा बोले - 8वीं क्लास तक के स्कूलों को खोलने के लिए एक-दो दिन में CM से बात करूंगा

सीकर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर आवास पर जनसुनवाई करते हुए शिक्षा मंत्री। - Dainik Bhaskar
सीकर आवास पर जनसुनवाई करते हुए शिक्षा मंत्री।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने सीकर दौरे के दूसरे दिन रविवार को सीकर आवास पर जनसुनवाई की। जहां लोगों ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर मंत्री को ज्ञापन भी दिए। जनसुनवाई के बाद शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बावजूद भी राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। प्रदेश में आठवीं तक की स्कूलों को खोलने के लिए आगामी एक दो दिन में मुख्यमंत्री से चर्चा की जाएगी।

पीसीसी चीफ एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को प्रभारी मंत्री डॉक्टर सुभाष गर्ग के साथ जिले के पालड़ी, उदनसर, डूडवा में कई विकास कार्यों का लोकार्पण कर जनसुनवाई की। रविवार सुबह सीकर आवास पर जनसुनवाई की। शिक्षा मंत्री ने बताया कि मैं जब से राजनीति में आया हूं तब से ही प्रतिदिन जनसुनवाई करता हूं और यदि जयपुर भी रहता हूं तो वहां भी सुबह 8 बजे से 11 बजे तक जनसुनवाई करता हूं और लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी लेता हूं। मुख्यमंत्री की भी यही मंशा है कि प्रभारी मंत्री और अन्य मंत्री लोगों के बीच जाकर उनसे उनकी समस्याओं के बारे में जाने।

योजनाओं का लोगों का मिल रहा है पूरा लाभ

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना महामारी में भी मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना लेकर आई और अन्य भी सरकारी योजनाओं का लाभ राज्य के लोगों को मिला है। जिसको लेकर राज्य के लोग खुश है। वर्तमान में पूरे देश में लोगों में केंद्र सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश व्याप्त है। सत्ता में आने से पहले उन्होंने महंगाई कम करने, रोजगार देने के वादे किए थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। राजस्थान में भाजपा के 25 के 25 सांसद होने के बावजूद भी राज्य में विकास के नाम पर केंद्र सरकार द्वारा कोई कार्य नहीं कराया गया है।

मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों पर बोलते हुए कहा कि थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले के लिए 85 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिनमे से 55 हजार आवेदन तो ऐसे हैं जो सीकर, चूरू, झुंझुनू ,जयपुर, दौसा सहित कुल 9 जिलों के लिए है। ऐसे में पति पत्नी प्रकरण,एकल महिला आदि श्रेणियों को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग एवं पंचायतीराज विभाग की ओर से गाइडलाइन बनायी जाएगी, जिसके बाद ही तबादले शुरू किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...