पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रीगण ध्यान दें:बस व ऑटो में जेब काटने वाली गैंग सक्रिय, मदद करने के बहाने से निकाल लेते हैं रुपए

सीकर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चलती बस या ऑटाे में जेबतराशी करने वाला गिरोह सक्रिय है। इसमें महिलाएं भी शामिल हैं। दो महीने में अकेले सीकर शहर में ही पांच से ज्यादा वारदातें हो चुकी हैं। इनमें यात्री की जेब काटकर गिराेह से जुड़े लाेग नकदी चुरा ले गए, जबकि कई वारदाताें में यात्री का बैग और उसके गहने चाेरी हाेने की घटनाएं शामिल हैं।

हालांकि एक जगह ताे जेबतराशी के दाैरान एक बदमाश काे बस में सवार यात्रियों की भीड़ ने माैके पर ही दबाेच कर पुलिस के हवाले कर दिया था, जबकि उसके दूसरे साथी काे पुलिस ने पकड़ कर जेल भिजवा दिया था। अन्य एक भी इनमें अभी तक पकड़ में नहीं आया है। पुलिस इस गैंग तक पहुंचने का प्लान भी नहीं बना पाई है। वारदात के शिकार होने वाले कई लोग पुलिस तक नहीं पहुंच रहे।

1. महिला थाने के सामने बुजुर्ग की जेब से 30 हजार निकाले
24 मार्च काे तारपुरा के हरदेवाराम एसबीआई सीकर ब्रांच में 30 हजार रुपए लेकर फागलवा पेट्रोल पंप से ऑटाे में बैठकर अपने गांव जाने के लिए नवलगढ़ पुलिया के पास महिला थाने के सामने उतरे थे। वहां उतरते ही ऑटाे वाले काे किराया देने के लिए अपनी जेब संभाली ताे उसमें रखे 30 हजार रुपए नहीं मिले। इसके अलावा उनका आधार और पेनकार्ड भी काेई निकाल कर ले गया।

पीड़ित का कहना था कि ऑटाे में कई लाेग सवार थे। इनमें से एक ने उसकी जेब से कब रुपए निकाले, उसका उन्हें अंदाजा भी नहीं लग पाया। अभी तक पुलिस इस मामले में आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है।

2. बस में चढ़ते समय जेब से निकाले 11 हजार रुपए
एक मार्च काे जाखल जिला झुंझुनूं के काउंसलर वीरेंद्र सिंह अपने गांव जाने के लिए पिपराली चाैराहे पर बस में चढ़ा था, तभी किसी ने उसकी जेब से 11 हजार रुपए निकाल लिए। बताया जाता है कि इस चाैराहे पर कुछ संदिग्ध लाेग खड़े रहते हैं। उनकी निगाहें बस में सफर करने वाले यात्रियों की जेब पर रहती है।

3.रोडवेज बस में भीड़ में पीछे की जेब से निकाले 15 हजार
25 फरवरी काे गांव बेरी निवासी बुजुर्ग मेघाराम अपने आठ साल के पाैते के साथ सरकारी बस में बैठ कर पिपराली चाैराहे पर आ रहे थे। बस में सीट पर बैठने के दाैरान भीड़ का फायदा उठाकर एक युवक ने उनकी जेब से 15 हजार रुपए निकाल लिए।

एक यात्री ने पैसे निकालते हुए देख लिया ताे उसने उसके साथ माैजूद दूसरे शख्स काे रुपए पार कर िदए और वह बस से उतर कर भाग छूटा। बुजुर्ग ने बताया कि बदमाशों के साथ एक महिला भी थी जाे पकड़े जाने के बाद उनका पक्ष ले रही थी। पकड़ में आए युवक काे भीड़ ने बाद में पुलिस के हवाले कर िदया था। उद्योग नगर थानाधिकारी पवन चाैबे ने बताया कि उसके दूसरे साथी काे पकड़ कर जेल भेज िदया गया था।

4. मदद करने के नाम पर पार किए गहने
20 फरवरी काे डीडवाना जिला नागाैर की शहनाज बानाे सीकर से झुंझुनूं जाने वाली बस में बैठी थी। बस में पहले से बैठे चार अज्ञात लाेगाें ने मदद करने के नाम पर उसकी अटैची काे अपने पैराें में दबाकर बैठने की बात कह कर अटैची काे अपने नजदीक खिसका लिया। इसके बाद घर आकर शहनाज ने अटैची संभाली ताे उसमें बाॅक्स में रखा चार ताैले का हार, दाे कान के झुमके और दाे अंगूठी नहीं मिली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें