पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Police Alert Of Many Districts Including Sikar; Life Imprisonment In Liquor Salesman Murder Case, Parole Found In The Same Case

गैंगस्टर राजू ठेहट को 20 दिन की पैरोल:सीकर सहित कई जिलों की पुलिस सतर्क; शराब सेल्समैन हत्याकांड में आजीवन कारावास, उसी मामले में पैरोल मिली

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गैंगस्टर राजू ठेहट को हाईकोर्ट से 20 दिन की पैरोल मिल गई है। गुरुवार को वह सेंट्रल जेल जयपुर से पैरोल पर छूटा है। उसे शराब सेल्समैन विजयपाल हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई थी और उसी मामले में उसे पैरोल मिली है।

ठेहट पर हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, मारपीट, अवैध हथियार, शराब ठेका लूट, अपनी विरोधी गैंग के लोगों को मारने के लिए सुपारी देने सहित अन्य गंभीर प्रकृति के मामले दर्ज हैं। वह 20 मामलों में बरी हो चुका है। हालांकि उस पर अभी खंडेला के पड़िहारा के बास में शीशराम की हत्या का मामला सहित कई अन्य मामले कोर्ट में चल रहे हैं। ठेहट को पैरोल मिलने से बड़ा अपराध होने की संभावना बढ़ गई है। सीकर जिले सहित कई जिलों की पुलिस सतर्क हो गई है।

एसपी ने सभी अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। ठेहट को हाल ही में बीजू भार्गव के जरिए बदमाश शक्ति को मारने की सुपारी देने सहित इस मामले में अहम भूमिका होने पर उसे पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था। गैंगस्टर आनंदपाल के बीच कई सालों तक वर्चस्व की लड़ाई चली।

बानूड़ा के साले की हत्या के बाद हुई ठेहट से दुश्मनी
1997 में बलबीर बानूड़ा और राजू ठेहट दोस्त थे। दोनों शराब के धंधे से जुड़े हुए थे। 2005 में शराब ठेके पर बैठने वाले सेल्समैन विजयपाल की ठेहट से कहासुनी हो गई। राजू ने साथियों के साथ मिलकर विजयपाल की हत्या कर दी। विजयपाल रिश्ते में बलबीर का साला था। हत्या से दोनों दोस्तों में दुश्मनी शुरू हो गई। बलबीर ने अपना गिरोह बना लिया। दुश्मनी का खेल ऐसा चला कि 2016 तक शेखावाटी में 15 से ज्यादा हत्याएं हुईं। दोनों गैंग्स ने जेल तक दुश्मनी निभाई।

26 जनवरी 2014 को सीकर जेल में राजू ठेहट पर हमला हुआ तो छह महीने बाद ही बीकानेर जेल में आनंदपाल और बलबीर बानूड़ा पर। हमले में बानूड़ा मारा गया। वहीं आनंदपाल का 24 जून 2017 को पुलिस द्वारा एनकाउंटर कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...