पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Police Vigorously Cut Challans Of Many People, Also Seized Vehicles, Long Queues Of Samples At The Kovid Center, One Of The Takers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेडअलर्ट अनुशासन पखवाड़ा:पुलिस ने दिखाई सख्ती कई लोगों के काटे चालान, गाड़ियां भी की सीज, कोविड सेंटर में सैम्पल देने वालों की लंबी कतार, लेने वाला एक

सीकर5 दिन पहले
फ्लैग मार्च में शामिल महिला पु

लगातार बढ़ रहे कोविड पेशेंट के बीच अब रेडअलर्ट अनुशासन पखवाड़े में सख्ती बरतना शुरू हो गया है। सुबह 11 बजने के बाद पुलिस ने कस्बे के सभी बाहरी रास्तों पर जाब्ता तैनात कर आने वाले वाहनों को पकड़ा। लोगों से बाहर निकलने का कारण पूछा गया। यहां तक की कई गाड़ियां सीज कर दी गई। वहीं लक्षण नजर आने पर कई लोग कोविड सेंटर पहुंचे,लेकिन यहां पर स्टाफ की कमी से लोग परेशान होते रहे।

शहर में जगह जगह तैनाती के साथ पुलिस की टीम बाजार से लेकर गली कूचों तक में गश्त लगा रही है। वहीं, कलक्टर अविचल चतुर्वेदी व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की अगुआई में सुबह फ्लैग मार्च भी निकाला। इस बीच कई जगह कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां भी उड़ती दिखी। सब्जी मंडी से लेकर कई इलाकों में लोगों की भीड़ लगी रही।

लापरवाही की भीड़, तो कहीं समझदारी का सन्नाटा
शहर के कई इलाकों में लापरवाही की भीड़ दिखी। सब्जी मंडी के अलावा मोचीवाड़ा इलाके में कई दुकानें खुली रही। जनरल स्टोर के अलावा यहां चूडिय़ों की दुकानें व फैंसी स्टोर तक प्रतिबंध के बावजूद खुले रहे। यहांं खरीददारों की भी खासी भीड़ रही। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी अनदेखी दिखी। इसके अलावा भी कई गली मोहल्लों की दुकानों में भी 11 बजे बाद लोगों की आवाजाही लगी रही। हालांकि इस दौरान मुख्य बाजारों सहित ज्यादा इलाकों में बाजार गाइडलाइन के मुताबिक बंद रहे।

शहर में निकला मार्च, कलक्टर ने दी क्वारंटाइन की चेतावनी
महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइडलाइन की पालना के लिए सोमवार को भी पुलिस का फ्लैग मार्च निकाला गया। कलक्टर अविचल चतुर्वेदी व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की अगुआई में मार्च कल्याण सर्किल से शुरू हुआ। जो स्टेशन रोड से जाट बाजार और बजाज रोड होते हुए वापस कल्याण सर्किल पहुंचा। इस दौरान कलक्टर ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन की पालना की अपील की। चेतावनी भी दी कि कोई भी बेवजह घूमता पाया गया तो उसे क्वारंटाइन कर आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही घर जाने की अनुमति होगी।

सैम्पल देने वालों की कतार, लेने वाला एक
वहीं कोविड़ केयर सेंटर में व्यवस्था गड़बड़ा रही है। सुबह से लक्षण वाले कई लोग सैम्पल देने के लिए पहुंच गए, लेकिन सैम्पल लेने वाला एक ही स्टाफ होने से लंबी कतार में लोग देरी तक खड़े नजर आ रहे है। सुबह भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। एक वार्ड में भर्ती मरीज की सैम्पल लेने के लिए वह भी चला गया तो लोग परेशान हो गए। करीब 20 मिनट बाद जब वह नर्सिंगकर्मी लौटा तब सैम्पल लेने का काम शुूरू हुआ।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें