• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Power Cut For 4 To 6 Hours In Urban Area, 8 To 10 Hours Of Unannounced Power Cut In Neemkathana For The Last Four Days

बिजली कटौती से पानी की समस्या:शहर और ग्रामीण इलाकों में 8 से 10 घंटे की बिजली कटौती,नीमकाथाना में पानी की सप्लाई  बाधित होने से किसान परेशान

सीकर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काल्पनिक चित्र। - Dainik Bhaskar
काल्पनिक चित्र।

राजस्थान में सरकार का बिजली उत्पादन से लेकर खरीद और वितरण मैनेजमेंट पूरी तरह फेल होता दिख रहा है। बिजली उत्पादन में काम आने वाले कोयले की खरीदी समय पर नहीं हो पाई। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में घोषित और अघोषित बिजली कटौती शुरू हो गई है। बिजली संकट का असर सीकर में भी रहेगा। जिससे पानी भी सप्लाई भी बाधित होने लगी हैं।

शहर में आज स्टेशन रोड , तापड़िया बगीची , कल्याण सर्किल , सिल्वर जुबली रोड , एसके हॉस्पिटल क्षेत्र , राजस्थान होटल, शेखपुरा मोहल्ला डॉक्टर हाउस के क्षेत्र में सुबह 7 से 11 बजे तक बिजली बंद रहेगी। अजमेर स्टैंड , जाट बाजार , मोहल्ला कुरैशियान , मुख्य पोस्ट ऑफिस , बिदावत स्कूल क्षेत्र में सुबह 6 :30 बजे से 1 : 30 बजे तक बिजली बंद रहेगी। इसके अलावा हुसैनगंज, रोशनगंज,स्वामियों का मोहल्ला,नेहरू पार्क के क्षेत्र में सुबह 6 : 30 बजे से 11 : 30 बजे तक बिजली बंद रहेगी। शिवसिंहपुरा हाउसिंगबोर्ड , सीएमचओ ऑफिस और पूजा कॉलोनी क्षेत्र में आज सुबह 7 से 12 बजे तक बिजली बंद रहेगी।

बिजली कटौती से पानी की सप्लाई बाधित
जिले के नीमकाथाना इलाके के छावनी इलाके में पिछले चार दिनों से आठ से 10 घंटे की अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। जिससे पानी की सप्लाई पूरी तरह से बाधित हो चुकी है। किसानों का कहना है कि बिजली कटौती की वजह से जलाशयों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। क्षेत्रीय एईएन देवेंद्र सिंघल ने लोगों से धैर्य रखने की अपील की है।