• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Protest Against Many Demands Including Army Recruitment, Inflation, Warning Of Violent Agitation If The Demands Are Not Met

नौजवान सभा ने किया विरोध-प्रदर्शन:मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

सीकरएक महीने पहले
मांगों को लेकर रैली निकालते युवा।

सेना भर्ती और महंगाई पर रोक सहित कई मागों को लेकर बुधवार को नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। चार सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की तथा मांगे जल्द पूरी नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

भारत की जनवादी नौजवान सभा की ओर से आज जिला कलेक्ट्रेट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में सभा के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए अपनी मांगे रखीं। जनवादी नौजवान सभा के आबिद हुसैन ने बताया कि चार सूत्रीय मांगों को लेकर उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त की।

पिछले दो सालों से सेना मे भर्ती नहीं होने से युवाओं का भविष्य अंधकार की तरफ जा रहा है। युवाओं में ओवरएज होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में जल्द ही सेना भर्ती को शुरू किया जाए ताकि देश के लिए जज्बा रखने वाले युवाओं का मनोबल टूटे नहीं। साथ ही उन्होंने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढे हुए दामों को वापस लेने की मांग की। रेलवे भर्ती परीक्षा प्रक्रिया तुरंत पूरी कर नियुक्ति देने तथा बेरोजगार नौजवानों को बिना शर्त बेरोजगार भत्ता देने की भी मांग की।

जनवादी नौजवान सभा के अध्यक्ष आबिद हुसैन ने बताया कि उन्होंने शांतिपूर्वक विरोध-प्रदर्शन किया है। जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो नौजवान उग्र आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि लगातार प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं। ऐसे में सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिएं ताकि युवा पीढी का भविष्य खराब नहीं हो।