पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना प्रदर्शन:निजीकरण के विरोध में रेलवे कर्मचारी संगठनों ने रेल बचाओ देश बचाओ आंदोलन को लेकर किया प्रदर्शन

सीकर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रेल कर्मचारी।
  • सप्ताह के तहत आमजन को रेल के निजीकरण से होने वाले नुकसान को लेकर किया जाएगा जागरूक, 19 सितंबर को प्रधानमंत्री व रेल मंत्री को कर्मचारी संगठनों की ओर से किया जाएगा ट्वीट

रेलवे के निजीकरण के विरोध में मंगलवार को कर्मचारी संगठनों के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर सीकर जंक्शन पर भी कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। यह आंदोलन नॉर्थ वेस्ट रेलवे एंप्लाइज यूनियन के तत्वावधान में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर 14 से 19 सितंबर को रेलवे के निजीकरण को लेकर विरोध सप्ताह के तहत किया जा रहा है। मंगलवार को सीकर जंक्शन पर कर्मचारी संगठन के शाखा नंबर एक के अध्यक्ष सुरेशचंद्र ढाका व सचिव बलवीर सिंह चाहर, शाखा नंबर दो के अध्यक्ष राजेंद्र गढ़वाल व सचिव गजानंद शर्मा की अगवानी में प्रदर्शन किया गया।

विरोध सप्ताह के तहत नॉर्थ वेस्ट रेलवे एंप्लाइज यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सभी रेल कर्मचारियों से मैन टू मैन संपर्क करेंगे। 19 सितंबर को रेल बचाओ देश बचाओ हैशटैग के नाम से प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को ट्वीट किया जाएगा। शहर के प्रतिष्ठित और व्यापारिक संगठनों के साथ लोगों से संपर्क कर निजीकरण से होने वाले नुकसान से जागरूक करेंगे। इस मौके पर रेलवे स्टेशन पर कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की अगवानी में सभा का आयोजन किया गया। इसमें रेलवे के निजीकरण से आमजन को होने वाले नुकसान को लेकर चर्चा की गई।

वक्ताओं ने कहा कि रेलवे के निजीकरण से कर्मचारियों के अलावा सबसे बड़ा नुकसान आम जनता को होगा। इससे लोगों को जागरूक कर आंदोलन में उनका समर्थन जुटाया जाए, ताकि सरकार को यह फैसला लेने से रोका जा सके। आंदोलन का उद्देश्य रेल बचाओ देश बचाओ है। रेलवे में अगर निजीकरण किया गया तो इस देश का सबसे बड़ा यातायात का साधन पूंजीपतियों के अधीन हो जाएगा।

शाखा सचिव कृष्णानंद शर्मा ने कहा कि लगातार तीन साल से रेलवे का ऑपरेटिंग सेक्टर मुनाफे में होने के बावजूद केंद्र सरकार द्वारा 101 अकाउंट ट्रेनों को प्राइवेट कंपनियों के हाथों बेचा जा रहा है। धीरे-धीरे सभी गाड़ियों को निजी हाथों में दे दिया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में कुलदीप सिंह नवीन मिश्रा रामेश्वर बगड़िया ट्रॉली मैन सुरेश व सुभाष सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें