'अग्निपथ' के विरोध में आंदोलनकारियों ने पुलिसकर्मी का सिर फोड़ा:भरतपुर में प्रदर्शनकारियों-पुलिस में पथराव, सीकर में बस में तोड़फोड़

राजस्थान से8 महीने पहले

अग्निपथ योजना के विरोध में राजस्थान में भी लगातार आज तीसरे दिन विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदेश के कई जिलों में युवा सड़कों पर हैं। शुक्रवार सुबह भरतपुर में स्टूडेंट्स ने जयपुर-आगरा रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। पुलिस से भिड़े छात्रों ने पथराव भी किया है।

अलवर में सेना की तैयारी कर रहा युवक इतना डिप्रेशन में आ गया कि उसने सुसाइड करने की कोशिश की। समय रहते दोस्तों ने देखा तो उसे बचा लिया। सुसाइड की कोशिश करने वाले दिनेश(23) (बदला हुआ नाम) मेडिकल और फिजिकल पास कर चुका था। यहां पढ़ें पूरी खबर

जयपुर, सीकर, कोटा सहित कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन जारी है। विरोध के दौरान स्टूडेंट्स सड़क जाम करने के साथ बाजार बंद कराने का भी प्रयास कर रहे हैं। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले दागे हैं।

आज सुबह प्रदर्शन की शुरुआत भरतपुर से हुई। यहां अग्निपथ के विरोध में युवाओं का उग्र आंदोलन देखने मिला। सीओ सतीश वर्मा ने बताया कि पहले तो युवाओं ने शहर में एक जगह इकठ्ठा होने की कोशिश, लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। इसके बाद वे धीरे-धीरे रेलवे पटरियों पर जमा होने लगे और उसे जाम कर दिया।

काफी संख्या में युवा पटरियों पर बैठ गए। केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जैसे ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की तो युवाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। कई पुलिसकर्मियों के पत्थर लगे। एक पुलिसकर्मी का सिर फट गया। बाद में पुलिस ने युवाओं को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

रेलवे स्टेशन पर पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी करने के साथ पटरियां उखाड़ने की भी कोशिश की गई।
रेलवे स्टेशन पर पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी करने के साथ पटरियां उखाड़ने की भी कोशिश की गई।

सीकर में सैकड़ों युवा पहुंचे कलेक्ट्रेट
सीकर में आज दूसरे दिन भी इस योजना को लेकर युवाओं में खासा विरोध देखने को मिला। एसएफआई स्टूडेंट संगठन के नेतृत्व में सैकड़ों सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवा एसके स्कूल ग्राउंड से रवाना होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका। सीकर के नीमकाथाना में भी प्रदर्शन हिंसक हो गया, यहां प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज बस में तोड़फोड़ कर दी।

सीकर में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर पीएम का पुतला फूंका।
सीकर में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर पीएम का पुतला फूंका।
स्टूडेंटों के प्रदर्शन को देखते हुए शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, छात्रों पर पुलिए ने आंसू गैस के गोले भी दागे।
स्टूडेंटों के प्रदर्शन को देखते हुए शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, छात्रों पर पुलिए ने आंसू गैस के गोले भी दागे।

यहां के श्रीमाधोपुर में भी युवाओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए जबरन बाजार बंद कराने का प्रयास किया। स्टूडेंट्स से पुलिस ने समझाइश का प्रयास किया, लेकिन वे पुलिस से ही भिड़ गए। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करते हुए कुछ युवाओं को हिरासत में लिया है।

कोटा में भी प्रदर्शन
योजना के विरोध में आज भरतपुर कोटा समेत प्रदेश के कई जिलों में भी विरोध जारी है। भरतपुर में युवा रेलवे स्टेशन के पास जुटना शुरू हो गए है। हालांकि मौके पर पुलिस जाब्ता भी तैनात है। वही कोटा में भी आज सैकड़ों युवा इस योजना के विरोध में रैली निकालेंगे। आज सुबह जयपुर के कोटपूतली में भी स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया है।

अलवर में प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर पुलिस की गाड़ी तोड़ दी।
अलवर में प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर पुलिस की गाड़ी तोड़ दी।

अलवर में पुलिस की गाड़ी फोड़ी
अलवर के बीबीरानी में विरोध कर रहे युवाओं को पुलिस ने खदेड़ा तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया, इस पथराव में डीएसपी अतुल अग्रे की कार के शीशे टूट गए।

चित्तौड़गढ़ में रेलवे इंजन पर पथराव
चित्तौड़गढ़ में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने कलेक्ट्रेट चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद युवा रेलवे की तरफ गए और इंजन पर पथराव शुरू कर दिया। रोकने पर उन्होंने पुलिस पर भी पत्थर फेंके। बचने के लिए पुलिसकर्मी जान बचाकर भागे।

यह खबर लगातार अपडेट की जा रही है..