पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:राजस्थानी सिनेमा महोत्सव 7 से 13 तक, 13 को राजस्थानी सिनेमा में योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा

सीकर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थानी सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए राजस्थाानी सिनेमा महाेत्सव का आयोजन 7 से 13 फरवरी तक राज्य भर में किया जाएगा। 13 फरवरी को राजस्थानी सिनेमा के लीजेन्ड पुरोधाओं के स्मृति में राजस्थानी सिनेमा में योगदान के लिए अवार्ड दिये जाएगा। इस संबंधा में रविवार काे राॅयल इन हाेटल में दाेपहर 12 बजे प्रेसवार्ता की जाएगी।

राजस्थानी सिनेमा विकास संघ के उपाध्यक्ष श्रवण सागर ने बताया कि राजस्थानी सिनेमा महोत्सव सप्ताह के तहत विभिन्न जिलों में राजस्थानी सिनेमा की दिशा एवं दशा पर परिचर्चाएं एवं सेमिनार का आयोजन पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग, राजस्थान सरकार एवं राजस्थानी सिनेमा विकास संघ द्वारा किया जाएगा। जिसमें महाराष्ट्र की तर्ज पर सिनेमा हाॅल में राजस्थानी फिल्म का प्रदर्शन अनिवार्य किया जाए। राज्य में फिल्म सिटी का निर्माण किया जाए।

फिल्म विकास बोर्ड का गठन किया जाए। जिले के स्थानीय फिल्म व एलबम कलाकार सहायता कोष बनाया जाए। आपदाकाल में इनको मदद किया जाए। फिल्मकारों, कलाकारों का डाटा संग्रहण किया जाए, जिन्हें सरकार कैटेगरी के अनुसार पहचान कार्ड उपलब्ध कराए। पत्रकारों और वकीलों के तर्ज पर कलाकारों के लिए रियायती दर पर कलाकार कालोनी काटी जाए सहित कई मांगों पर चर्चा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें